Home /News /uttarakhand /

Dehradun: BJP की शहीद सम्मान यात्रा,1734 शहीदों के आंगन की माटी से तैयार होगा सैन्यधाम

Dehradun: BJP की शहीद सम्मान यात्रा,1734 शहीदों के आंगन की माटी से तैयार होगा सैन्यधाम

बीजेपी की शहीद सम्मान यात्रा:1734 शहीदों के आंगन की माटी से तैयार होगा सैन्यधाम.

बीजेपी की शहीद सम्मान यात्रा:1734 शहीदों के आंगन की माटी से तैयार होगा सैन्यधाम.

Shaheed Samman Yatra: 15 नवम्बर से शुरू हुई 'शहीद सम्मान यात्रा' के देहरादून पड़ाव के दौरान गणेश जोशी ने शहीद मेजर भूपेन्द्र कण्डारी, मेजर विभूति ढ़ौडियाल और नायक मोहन सिंह के आंगन से पवित्र माटी एकत्रित की. इस माटी को गुनियाल गांव में बनने वाले भव्य सैन्यधाम के निर्माण में ले जाया जाएगा. राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार राज्य में सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. 15 नवम्बर से शुरू हुई ‘शहीद सम्मान यात्रा’ (Shaheed Samman Yatra) के देहरादून (Dehradun) पड़ाव के दौरान सोमवार को प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी (Soldier Welfare Minister Ganesh Joshi) ने शहीद मेजर भूपेन्द्र कण्डारी, मेजर विभूति ढ़ौडियाल और नायक मोहन सिंह के आंगन से पवित्र माटी एकत्रित की. इस माटी को गुनियाल गांव में बनने वाले भव्य सैन्यधाम के निर्माण में ले जाया जाएगा.

इस मौके पर शहीद सम्मान यात्रा और सैन्यधाम निमार्ण कार्य के सूत्रधार, राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार राज्य में सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है. राज्य के अमर बलिदानी वीरों का पुण्य आशीर्वाद सैन्यधाम के कण-कण में विराजित होगी. इस के लिए राज्य के 1734 अमर शहीदों के आंगन की पवित्र माटी को सैन्यधाम के निर्माण में लगाये जाने के लिए ‘शहीद सम्मान यात्रा’ का आयोजन किया जा रहा है. मंत्री ने कहा कि यह इस बात का प्रतीक है कि भाजपा के लिए सैनिकों का सम्मान कितना अहम और महत्वपूर्ण है.

1734 अमर शहीदों के आंगन की पवित्र माटी के कलशों को सैन्यधाम लाया जा रहा

राज्य में जारी शहीद सम्मान यात्रा के दौरान राज्यभर से 1734 अमर शहीदों के आंगन की पवित्र माटी के कलशों को सैन्यधाम में लाया जा रहा है. इस दौरान शहीदों के परिजनों को ताम्रपत्र और सॉल देकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में सम्मानित किया जा रहा है. सैन्य धाम की घोषणा पीएम मोदी के द्वारा की गई थी.

13 तारीख को शिलान्यास

अब तक शहीदों के आंगन से मिट्टी को देहरादून स्थित सैन्यधाम के निर्माण के लिए लाई जा रही है, जो 13 तारीख को शिलान्यास के साथ निर्माण कार्य में लगाई जाएगी.

Tags: Dehradun news, Sainik Dham, Shaheed Samman Yatra, Uttarakhand news, शहीद सम्मान यात्रा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर