उत्तराखंडः सरकारी नौकरियों का पिटारा जल्द खुलेगा, दिसंबर में होंगी कोरोना के चलते टली परीक्षाएं

कोविड के चलते लटकी छह परीक्षाएं दिसंबर तक हो जाएंगे.
कोविड के चलते लटकी छह परीक्षाएं दिसंबर तक हो जाएंगे.

Government Jobs Exam: COVID-19 महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन में दारोगा भर्ती, कनिष्ठ सहायक समेत कई पदों की परीक्षाएं टाल दी गई थीं. Unlock होने के साथ ही इन लटकी परीक्षाओं को पूरा करने की दिशा में काम शुरू.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में सरकारी नौकरी (Government Job) की चाह रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) की वजह से लटकी छह परीक्षाएं दिसंबर तक हो सकती हैं. इसके बाद अगले साल अप्रैल में कई विभागों में भी नौकरी का पिटारा खुलने वाले है. दरअसल कोरोना वायरस प्रसार के चलते उन लोगों को झटका लगा जो लंबे समय से सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे थे. पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (USSSC) को बोर्ड एग्ज़ाम के चलते सेंटर नहीं मिले फिर कोविड के चलते एग्ज़ाम लटक गए.

दिसंबर में होंगी परीक्षाएं
अनलॉक में परीक्षाएं इसलिए नहीं हो पाईं क्योंकि ज़्यादातर सेंटर्स क्वारंटाइन सेंटर में तब्दील थे. अब आयोग दिसंबर तक परीक्षाएं एग्जाम करवाने जा रहा है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी कहते हैं कि अगर कोविड न होता तो ये परीक्षाएं हो चुकी होतीं. अब इन्हें दिसंबर में करवाया जाएगा.

ये परीक्षाएं होंगी दिसंबर में



  • सहायक कृषि अधिकारी वर्ग 3-  280 पोस्ट

  • सहायक लेखाकार पंतनगर विश्वविद्यालय-  93 पोस्ट

  • पशुधन प्रसार अधिकारी रेशम निरीक्षक- 151पोस्ट

  • कनिष्ठ अभियंता सिविल- 221 पोस्ट

  • आबकारी और प्रवर्तन सिपाही- 127 पोस्ट

  • कनिष्ठ अभियंता- 252 पोस्ट



ऑनलाइन एग्ज़ाम्स की तैयारी
बडोनी बताते हैं कि अब आयोग ऑनलाइन एग्ज़ाम्स की तरफ भी बढ़ रहा है. इसके लिए ऑनलाइन एग्ज़ाम की ट्रेनिंग भी कैंडिडेट को इसी साल दी जाएगी. इसके लिए बाकायदा वीडियो जारी किया जाएगा. बहरहाल अब तक परीक्षा न होने के चलते परेशान हो रहे बेरोज़गार युवा दिसंबर में पेंडिंग एग्ज़ाम देंगे, बस भर्ती विवादों की भेंट न चढ़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज