Home /News /uttarakhand /

sports medicine unit is running in doon hospital for players dehradun localuk

Dehradun: दून अस्पताल में खिलाड़ियों के लिए खास सुविधा, स्पोर्ट्स मेडिसिन यूनिट से मिल रहे ये फायदे

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अक्सर खेल प्रतियोगिताएं होती रहती हैं. गेम्स के दौरान खिलाड़ी जख्मी भी हो जाते हैं. कई बार ऐसी स्थिति में अचानक खिलाड़ी को उपचार देने की जरूरत होती है. इसके लिए ही दून अस्पताल में यह सुविधा शुरू की गई है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: हिना आजमी

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के खिलाड़ियों के लिए राहत भरी खबर है, क्योंकि देहरादून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट्स मेडिसिन एवं रिहैबिलिटेशन वार्ड चलाया जा रहा है. देहरादून में अक्सर खेल प्रतियोगिताएं होती रहती हैं. गेम्स के दौरान खिलाड़ी जख्मी भी हो जाते हैं. कई बार ऐसी स्थिति में अचानक खिलाड़ी को उपचार देने की जरूरत होती है. इसके लिए ही दून अस्पताल में यह सुविधा शुरू की गई है.

स्पोर्ट्स मेडिसिन यूनिट के सीनियर फिजियोथैरेपिस्ट सुनील ठाकुर ने बताया कि देहरादून शहर में खिलाड़ियों को खेल के दौरान लगने वाली चोट के बाद उपचार देने के लिए दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्पोर्ट्स मेडिसिन यूनिट की सेवा चलाई जा रही है, जो कुछ महीनों पहले ही शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि नजदीकी ग्राउंड जैसे परेड ग्राउंड में पुलिस की तैयारी करने वाले लोगों में लॉन्ग जंप के दौरान चोट लगने के ज्यादा मामले सामने आते हैं, जिन्हें यहां उपचार दिया जा रहा है.

परेड ग्राउंड के साथ-साथ पवेलियन ग्राउंड और आसपास स्थित स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ियों को भी घायल होने की दशा में यहां इलाज के लिए लाया जा सकेगा. इस यूनिट में इमरजेंसी विंग की तरह खिलाड़ियों को फौरन इलाज मिल सकेगा. दून अस्पताल की इस पहल से खेल जगत के उन खिलाड़ियों को राहत मिलेगी. अस्पताल में खिलाड़ियों के लिए फिजियोथेरेपी से लेकर कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं.

Tags: Dehradun news, Uttarakhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर