SSP ने मांगी जज पर कार्रवाई की अनुमति, की थी पुलिसकर्मियों की पिटाई

News18India
Updated: September 14, 2017, 3:20 PM IST
SSP ने मांगी जज पर कार्रवाई की अनुमति, की थी पुलिसकर्मियों की पिटाई
News18India
Updated: September 14, 2017, 3:20 PM IST
मंगलवार को देहरादून के एक थाने में पुलिस कर्मियों से मारपीट करने वाली महिला जज पर कार्रवाई के लिए देहरादून पुलिस ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से अनुमति मांगी है. देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को पत्र लिखकर कार्रवाई की अनुमति मांगी है.

दरअसल मंगलवार को पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे दो छात्रों में मारपीट हो गई थी. इसके चलते दोनों पक्षों को प्रेम नगर थाने लाया गया था. इनमें से एक युवक रोहन पाठक की मां जया पाठक उत्तर प्रदेश के उन्नाव ज़िला की अपर ज़िला न्यायाधीश थीं. बेटे को पुलिस द्वारा थाने में लाए जाने पर भड़की महिला जज ने पहले तो थाने में जमकर हंगामा किया.

जब पुलिसकर्मी वीडियो रिकोर्डिंग करने लगे तो उन्होंने पुलिस कर्मियों के थप्पड़ जड़ दिए. इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ क्रॉस एफआईआर दर्ज कर ली. महिला जज के पुलिसकर्मियों पर हमला करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई करने का दबाव बढ़ा.

बुधवार को देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के जिला जज को पत्र लिख उन्नाव में तैनात महिला जज के अभद्र व्यवहार के बारे में पूरी जानकारी भेज दी. इसके साथ ही महिला जज के खिलाफ मुकदमा चलाने और अग्रिम कार्रवाई की अनुमति मांगी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को संबोधित इस पत्र की एक प्रति उन्नाव जिला जज के साथ ही एक प्रति देहरादून जिला जज को भी भेजी गई है.

(देहरादून से अवनीश पाल की रिपोर्ट)
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर