लाइव टीवी

चुनावी मोड में आई प्रदेश सरकार! ज़िला समीक्षा और प्रवास कार्यक्रम की बागडोर सीएम के हाथों में
Dehradun News in Hindi

News18 Uttarakhand
Updated: February 5, 2020, 5:21 PM IST
चुनावी मोड में आई प्रदेश सरकार! ज़िला समीक्षा और प्रवास कार्यक्रम की बागडोर सीएम के हाथों में
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऐसे समीक्षा कार्यक्रमों की बागडोर अपने हाथ में रख रहे हैं ताकि अब सही-गलत दावों की हकीकत खुद देख-समझ सकें. (file photo)

मुख्यमंत्री का मानना है कि पिछले तीन साल के कार्यकाल में उनकी सरकार ने राज्य के समग्र विकास के लिए पारदर्शिता, ईमानदारी के साथ प्रभावी पहल की है.

  • Share this:
देहरादून. 17 मार्च को त्रिवेंद्र रावत सरकार के तीन साल पूरे हो जाएंगे. 5 साल के कार्यकाल वाली सरकार के लिए यह समय अगले चुनाव की तैयारी करने का होता है और इसलिए अक्सर चौथे साल में चुनावी वादों की समीक्षा करने का काम शुरु हो जाती है. उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऐसे समीक्षा कार्यक्रमों की बागडोर अपने हाथ में रख रहे हैं ताकि अब सही-गलत दावों की हकीकत खुद देख-समझ सकें.

करेंगे चर्चा 

सूचना विभाग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर ‘ज़िला समीक्षा और ज़िला प्रवास’ कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है. ज़िला प्रवास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत खुद मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम के दौरान प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिव भी उपस्थित रहेंगे.

इन ज़िला प्रवास कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री पत्रकारों, छात्रों, शिल्पकारों, काश्तकारों, महिला स्वयं सहायता समूहों, पूर्व सैनिकों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, व्यवसायी वर्ग और युवा वर्ग के साथ भी विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श करेंगे.

औचक निरीक्षण भी 

सभी ज़िलों में आयोजित होने वाले ‘ज़िला समीक्षा एवं ज़िला प्रवास’ कार्यक्रम के अन्तर्गत ज़िला मुख्यालयों पर विधायकों, ज़िला पंचायत अध्यक्षों, ब्लॉक प्रमुखों के साथ ज़िलाधिकारी और ज़िला स्तरीय अधिकारी एवं ब्लॉक प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठकों में उपस्थित रहेंगे.

बैठक के दौरान विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्बन्धित विभागों के सचिवों और विभागाध्यक्षों को निर्देश देंगे. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा सरकारी कार्यालयों और परियोजनाओं का औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं. ज़िले के दूरस्थ क्षेत्रों का भ्रमण भी उनके कार्यक्रम में शामिल है.ईमानदार पहल 

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री का मानना है कि पिछले तीन साल के कार्यकाल में उनकी सरकार ने राज्य के समग्र विकास के लिए पारदर्शिता, ईमानदारी के साथ प्रभावी पहल की है. पहाड़ से लेकर मैदान तक हर क्षेत्र में विकास की ठोस पहल की गई है.

दावा किया गया है कि ज़िला प्रवास कार्यक्रम राज्य के दूरस्थ और ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षाओं के अनुसार विकास की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए मील का पत्थर साबित होगा. स्थानीय जन प्रतिनिधियों और आम जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप योजनाओं के निर्माण में भी इससे मदद मिलेगी.

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर