होम /न्यूज /उत्तराखंड /Street food: देहरादून में इस जगह जाकर लीजिए राजस्थान की स्पेशल कोकोनट जलेबी का स्वाद

Street food: देहरादून में इस जगह जाकर लीजिए राजस्थान की स्पेशल कोकोनट जलेबी का स्वाद

राजस्थान की स्पेशल जलेबी दुकान के मालिक अमित कुमार ने बताया कि उन्होंने साल 2016 में इस दुकान की शुरुआत की थी. यह कोकोन ...अधिक पढ़ें

    हिना आज़मी/देहरादून. राजस्थान के कई पकवानों का कोई मुकाबला नहीं है. खासकर यहां की मिठाइयां देशभर में मशहूर हैं.राजस्थान की जलेबी लोगों को काफी पसंद आती है. अगर आप उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हैं और राजस्थान की मशहूर कोकोनट जलेबी का स्वाद लेना चाहते हैं, तो करणपुर स्थित इस दुकान पर चले आएं. यहां पर ‘राजस्थान की स्पेशल जलेबी’ (Rajasthan ki Special Jalebi in Dehradun) नाम से यह दुकान स्थित है.

    दुकान पर जलेबी खाने आए कुणाल बताते हैं कि वह कुछ महीनों से यहां की जलेबी खा रहे हैं. यह जलेबी काफी अलग है. उनको यहीं का स्वाद सबसे ज्यादा पसंद आता है. जलेबी के शौकीन अक्षत का कहना है कि अन्य दुकानों पर गर्म और नरम जलेबी नहीं मिलती जबकि यहां उन्हें दोनों ही मिल जाता है.

    राजस्थान के कारीगर
    राजस्थान की स्पेशल जलेबी दुकान के मालिक अमित कुमार ने बताया कि उन्होंने साल 2016 में इस दुकान की शुरुआत की थी. यह कोकोनट जलेबी राजस्थान के कारीगरों द्वारा ही तैयार की जाती है, इसीलिए राजस्थान की खुशबू और स्वाद का अनोखा तालमेल आपको इसमें मिल जाता है.अमित कुमार ने बताया कि उनकी स्पेशल राजस्थान की जलेबी अन्य जलेबी से काफी अलग है क्योंकि इसका साइज और टेस्ट बिल्कुल खास है. यहां दुकानों पर बिकने वाली जलेबी मोटी होती है जबकि यह पतली और बारीक होती है. वहीं कोकोनट का स्वाद इसे और स्पेशल बना देता है.

    देहरादून में आप कैसे ले सकते हैं राजस्थान की कोकोनट जलेबी का स्वाद?
    अगर आप मिठाई के शौकीन हैं और जलेबी खाना आपको खूब पसंद है, तो आपको राजस्थान की स्पेशल जलेबी का लुत्फ उठाने के लिए देहरादून के करनपुर इलाके में जाना होगा. आप देहरादून के सर्वेचौक से होते हुए करनपुर जाएं और सर्दियों में राजस्थान की स्पेशल जलेबी की दुकान पर गरमागरम जलेबियों का स्वाद लें.

    Tags: Dehradun news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें