गढ़वाल-कुमाऊं के सभी कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव 10 से पहले, तारीख अभी तय नहीं

10 सितम्बर से पहले कोई भी तारीख तय करने के लिए उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से छात्र नेताओं, संगठनों और कॉलेज प्रशासन से बात की जाएगी.

News18 Uttarakhand
Updated: August 27, 2019, 1:39 PM IST
गढ़वाल-कुमाऊं के सभी कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव 10 से पहले, तारीख अभी तय नहीं
गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में छात्रसंघ चुनाव 10 सितम्बर से पहले होंगे. (प्रतीकात्मक फ़ोटो)
News18 Uttarakhand
Updated: August 27, 2019, 1:39 PM IST
उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों (Universities), सरकारी कॉलेजों (Government Colleges) और गैर सरकारी डिग्री कॉलेजों (Private Colleges) में छात्रसंघ चुनाव (Student Union Election) का कार्यक्रम तय हो गया है. गढ़वाल (Garhwal) और कुमाऊं (Kumoan) मंडल में चुनाव 10 सितम्बर से पहले होंगे. उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) (Independent Minister of State, Higher Education) धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat) की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में हुई बैठक में छात्रसंघ चुनाव के मसलों (Student Union Election Issue) पर चर्चा की गई. बैठक के बाद धन सिंह रावत ने साफ किया कि दोनों मंडलों में छात्रसंघ चुनाव एक ही तारीख में होंगे, हालांकि अभी इनकी तारीख़ तय नहीं की गई है. रावत ने कहा कि तारीख मिल-बैठकर तय कर ली जाएगी.

9 तारीख को मतदान संभावित 

बैठक के बाद धन सिंह रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 10 सितम्बर से पहले कोई भी तारीख तय करने के लिए उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से छात्र नेताओं, संगठनों और कॉलेज प्रशासन से बात की जाएगी. इसके बाद छात्रसंघ चुनाव की तारीख तय कर दी जाएगी. छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिश के मुताबिक होंगे.

उन्होंने बताया कि बैठक में 9 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव और उसी दिन परिणाम की घोषणा करने पर विचार हुआ. इससे पहले 3 सितंबर को नामांकन और 7 सितंबर को जनरल गैदरिंग रखे जाने पर मंथन हुआ. तय किया गया है कि अंतिम फैसला दो-तीन दिन में छात्र नेताओं और छात्र संघों, कॉलेजों के साथ बैठक करने के बाद लिया जाएगा.

ये रहे बैठक में शामिल 

बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आनंद बर्द्धन, प्रभारी सचिव अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार, सरकारी विश्वविद्यालयों के कुलपति, प्रभारी उच्च शिक्षा निदेशक डॉक्टर एससी पंत, देहरादून के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी देखें: 
Loading...

मंत्री धन सिंह रावत बोले, एक दिन में छात्रसंघ चुनाव कराने का निर्णय सही 

VIDEO:शादीशुदा छात्रा कृति तिवारी ने छात्र संघ चुनाव जीत कर रचा इतिहास 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...