कबूतरबाजों को पकड़ने गए सब-इंस्पेक्टर को CBI ने 1 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

सीबीआई ने दून पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर को 1 लाख रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया.

सीबीआई ने दून पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर को 1 लाख रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया.

देहरादून के कैंट थाने में कबूतरबाजी को लेकर दर्ज केस में शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगने वाला सब-इंस्पेक्टर पकड़ा गया. शिकायतकर्ता से 1 लाख रुपए घूस लेते हुए सीबीआई ने रंगे हाथ दबोचा. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई SI की गिरफ्तारी की सूचना.

  • Share this:
देहरादून. सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधी शाखा ने देहरादून पुलिस के सब-इंस्पेक्टर को 1 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. कैंट थाना के एसआई हेमंत खंडूरी को सीबीआई ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया, जहां वे कबूतरबाजी के आरोपियों को पकड़ने के लिए गए हुए थे. आरोपी के साथ सब-इंस्पेक्टर खंडूरी ने लेन-देन की योजना बनाई, जिसकी भनक सीबीआई को लग गई थी. इसी सूचना के आधार पर जांच ब्यूरो की एंटी-करप्शन यूनिट ने जाल बिछाकर एसआई हेमंत खंडूरी को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया.

कैंट थाने के एसआई हेमंत खंडूरी को शनिवार की दोपहर सेक्टर 72 चंडीगढ़ में गिरफ्तार किया गया. उनकी गिरफ्तारी की सूचना प्रदेश के पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है. सीबीआई ने देहरादून पुलिस के बड़े अफसरों को फोन पर ये सूचना दी है. हालांकि अभी तक एसआई के साथ चंडीगढ़ गए दोनों सिपाहियों की इस मामले में किसी भी तरह की भूमिका सामने नहीं आई है. वहीं, एसआई की गिरफ्तारी को लेकर भी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

Youtube Video


इस तरह बिछाया जाल
सीबीआई के मुताबिक कैंट थाने में कबूतरबाजी को लेकर एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. आरोप के मुताबिक शिकायतकर्ता ने कहा कि सब इंस्पेक्टर उसका नाम जबरन इस केस में डाल रहा था. केस से निकालने के एवज में 5 लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था. शिकायतकर्ता ने देहरादून में पैसे देने में असमर्थता जाहिर की और कहा कि वह चंडीगढ़ में पैसा दे सकता है. सीबीआई के मुताबिक सब इंस्पेक्टर रिश्वत की रकम चंडीगढ़ में लेने को तैयार हो गया.

इसके बाद शिकायतकर्ता ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में शिकायत कर दी. शिकायत के आधार पर सीबीआई ने एसआई को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. चंडीगढ़ में जब इंस्पेक्टर हेमंत खंडूरी शिकायतकर्ता टैक्सी ड्राइवर से 1 लाख रुपए ले रहा था, उसी समय सीबीआई की टीम ने उसे धर दबोचा. सीबीआई लगातार इस मामले की छानबीन कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज