अपना शहर चुनें

States

ऋषिकेश: अचानक बढ़ा गंगा का पानी, टापू पर फंस गए दिल्ली के 5 पर्यटक और फिर...

हादसे की जानकारी मिलते ही जल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांचों पर्यटकों को रेस्‍क्यू कर लिया. (सांकेतिक फोटो)
हादसे की जानकारी मिलते ही जल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांचों पर्यटकों को रेस्‍क्यू कर लिया. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली (Delhi) से आए पांच पर्यटकों का एक दल पानी का जलस्तर अचानक बढ़ने के कारण टापू पर फंस गया. बाद में जल पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी को रेस्‍क्‍यू कर लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 9:35 PM IST
  • Share this:
ऋषिकेश. उत्तराखंड में दिल्ली के पांच पर्यटकों के साथ मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. हालांकि इस दौरान उन्हें बचा लिया गया. जानकारी के अनुसार ऋषिकेश के पास दिल्ली से आए पांच पर्यटक गंगा नदी में नहा रहे थे लेकिन इसी दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया और वे एक टापू पर कैद होकर रह गए. बाद में सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और उन्हें किसी तरह से बचाया गया.

उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी का अवकाश होने के चलते बड़ी संख्या में पर्यटक दिल्ली व आसपास के इलाकों से हरिद्वार व ऋषिकेश पहुंचे थे. इस दौरान मुनि की रेती और जानकी पुल के पास दिल्ली से आए पांच पर्यटकों का एक समूह नदी में उतर गया और आगे एक टापू तक जा पहुंचा. यहां पर इन्होंने काफी समय बिताया लेकिन ये छोटी सी नासमझी इन्हें काफी भारी पड़ गई.

बढ़ने लगा पानी तो रास्ते हुए बंद
जिस समय ये पांचों लो टापू पर थे तो अचानक से ही गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा और टापू से वापस किनारे तक लौटने का रास्ता बंद हो गया. नदी का बहाव अचानक तेज हो गया. आसपास मौजूद अन्य लोगों ने इस बात की जानकारी मुनि की रेती जल पुलिस चौकी को दी. जिसके बाद पुलिस की रेस्‍क्यू टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पांचों पर्यटकों को बचाने का अभियान शुरू किया. इस दौरान पुलिसकर्मी राफ्ट के जरिए पांचों पर्यटकों तक पहुंचे और उन्हें बाहर निकाला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज