भाजपा-संघ नेताओं से पहचान का दावा कर ट्रांस्फ़र के नाम पर लाखों ठगे, भाजपा ने कहा कार्यकर्ता तक नहीं आरोपी
Dehradun News in Hindi

भाजपा-संघ नेताओं से पहचान का दावा कर ट्रांस्फ़र के नाम पर लाखों ठगे, भाजपा ने कहा कार्यकर्ता तक नहीं आरोपी
जगजीवन जोत सिंह आनंद के फेसबुक अकाउंट पर भाजपा और संघ के कई नेताओं के साथ उसके फोटो देखे जा सकते हैं.

भाजपा (BJP) के प्रदेश महामंत्री खजान दास (Khajan Das) ने कहा कि ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.

  • Share this:
भाजपा के नेता आजकल ग़लत कारणों से सुर्खियों में आ रहे हैं. पहले विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन, फिर दायित्वधारी भगतराम कोठारी, फिर विधायक उमेश शर्मा काऊ, फिर लिबरहेड़ी गन्ना समिति के चेयरमैन कुलदीप चौधरी किसी न किसी विवाद की वजह से सुर्खियों में रहे हैं. अब एक और व्यक्ति जगजीवन जोत सिंह आनंद का नाम सुर्खियों में आया है जिस पर आरोप है कि संघ और भाजपा में अपनी पहुंच का हवाला देकर इसने लोगों से ट्रांस्फ़र पोस्टिंग और नौकरी के नाम पर लाखों रुपये हड़प लिए हैं. हालांकि भाजपा का कहना है कि वह व्यक्ति पार्टी का कार्यकर्ता तक नहीं है.

शिकायत 

जगजीवन जोत सिंह आनंद के फेसबुक अकाउंट पर भाजपा और संघ के कई नेताओं के साथ उसके फोटो देखे जा सकते हैं. इसके अलावा भाजपा के कई कार्यक्रमों में भी इस व्यक्ति को देखा जा सकता है. आरोप है कि इन्हीं तस्वीरों का इस्तेमाल उसने लोगों को ठगने के लिए किया है.



virendra rawat complainent, राज्य आंदोलनकारी देहरादून निवासी वीरेंद्र रावत ने जगजीवन जोत सिंह आनंद पर उनकी बहन के ट्रांस्फ़र के नाम पर ढाई लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है.
राज्य आंदोलनकारी देहरादून निवासी वीरेंद्र रावत ने जगजीवन जोत सिंह आनंद पर उनकी बहन के ट्रांस्फ़र के नाम पर ढाई लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है.

राज्य आंदोलनकारी देहरादून निवासी वीरेंद्र रावत ने जगजीवन जोत सिंह आनंद पर उनकी बहिन के ट्रांस्फ़र के नाम पर ढाई लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. वीरेंद्र रावत का कहना है कि इस व्यक्ति ने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय से अच्छी पहचान का झांसा देकर उनकी शिक्षिका बहिन के ट्रांस्फ़र  के नाम पर पैसा लिया था. लेकिन न तो ट्रांस्फ़र हुआ और न अब वह पैसे वापस दे रहा है.

कई और शिकायतें 

बताया जाता है कि जगजीवन जोत सिंह आनंद ने कई और व्यक्तियों से भी संघ और भाजपा से अपने संबंध होने का झांसा देकर ट्रांस्फ़र पोस्टिंग और नौकरी लगाने के नाम पर मौटा पैसा हड़पा है. पीड़ित लोगों में ओएनजीसी का एक अधिकारी भी शामिल है.

Khajan das, पार्टी के प्रदेश महामंत्री खजानदास ने कहा कि यह जगजीवन जोत सिंह आनंद न पार्टी का पदाधिकारी है, न नेता और न ही कार्यकर्ता.
पार्टी के प्रदेश महामंत्री खजानदास ने कहा कि यह जगजीवन जोत सिंह आनंद न पार्टी का पदाधिकारी है, न नेता और न ही कार्यकर्ता.


साज़िश बताया 

भाजपा ने ऐसे ठगी को रोके जाने की बात कही है. पार्टी के प्रदेश महामंत्री खजानदास ने कहा कि यह जगजीवन जोत सिंह आनंद न पार्टी का पदाधिकारी है, न नेता और न ही कार्यकर्ता. वह क्या करता है यह बीजेपी की ज़िम्मेदारी नहीं हो सकती और ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए.

NEWS18 ने जगजीवन जोत सिंह आनंद से फ़ोन पर बात की. उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में हैं. उन्होंने इसे अपने ख़िलाफ़ साज़िश बताया.

ये भी देखेें: 

उमेश शर्मा काऊ ने दिया बीजेपी के कारण बताओ नोटिस का जवाब, शिकायत पत्र भी साथ सौंपा

बंदूकबाज़ नेता... हरिद्वार के एक और बीजेपी नेता का वीडियो वायरल, खुलेआम गोली दागते दिखे 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज