लाइव टीवी

देहरादून: लोगों को सम्मोहित कर ठगी करने वाला अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा

satendra bartwal | News18 Uttarakhand
Updated: November 13, 2019, 7:59 AM IST
देहरादून: लोगों को सम्मोहित कर ठगी करने वाला अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा
मेरठ से पकड़ा गया आरोपी

राजधानी देहरादून (Dehradun) में लोगों को सम्मोहित (Hypnotized) कर उनसे ठगी (Fraud) करने वाले शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) में लोगों को सम्मोहित (Hypnotized) कर उनसे ठगी (Fraud) करने वाले शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बुजुर्गों से जान पहचान करने के बहाने अपराधी उन्हें सम्मोहित कर लेता था, इसके बाद उनके जेवरात और पैसे लेकर फरार हो जाता था.

पूरा मामला

दरअसल, राजधानी देहरादून के वसंत विहार थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले ऐसी ही दो घटनाएं सामने आई थी, जिसमें बुजुर्ग से बातचीत कर सम्मोहन के जरिए अपराधी ने उनके लाखों रुपए के जेवरात ठग लिए थे. मामले की शिकायत मिलने पर जांच जुटी पुलिस ने छानबीन के दौरान दोनों ही घटनाओं में एक ही आरोपी के होने के चलते पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया.

दो में से एक आरोपी मेरठ से गिरफ्तार

पुलिस ने घटना में शामिल दो आरपियों में से एक आरोपी वसीम को मेरठ से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. साथ ही पुलिस फरार चल रहे दूसरे आरोपी अमान की तलाश में जुट गई है. पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक दोनों ही शातिर अपराधी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. दोनों ही अपराधी सम्मोहन की कला में दक्ष हैं. ये कला दोनों ने दिल्ली से सीखी थी. पुलिस दोनों अपराधियों के पुराने रिकॉर्ड भी खंगाल रही है. मामले की जानकारी देहरादून सिटी एसपी श्वेता चौबे ने दी है.

ये भी पढ़ें:- मोहन काला समेत SBML डायरेक्टर/प्रमोटर पर 130 करोड़ के बैंक फ्रॉड में CBI केस

ये भी पढ़ें:- वन विभाग की रेंजर व कर्मचारियों ने की युवक की बेरहमी से पिटाई, मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर