लाइव टीवी

मैट्रीमॉनियल साइट से तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को फंसाता था दिल्ली का यह शातिर
Dehradun News in Hindi

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: February 7, 2020, 1:26 PM IST
मैट्रीमॉनियल साइट से तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को फंसाता था दिल्ली का यह शातिर
एसपी सिटी श्वेता चौबे के अनुसार ये मनीष गुप्ता नाम का युवक पहले विधवा, तलाकशुदा महिलाओं की प्रोफ़ाइल चेक कर उन्हें शादी के प्रपोज़ल भेजकर उनसे संपर्क करता था.

हाल ही में देहरादून निवासी महिला ने कैंट थाना क्षेत्र में शारीरिक शोषण और ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था. दिल्ली में भी इस पर इसी तरह का एक मुक़दमा दर्ज है.

  • Share this:
देहरादून. तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को सुनहरे सपने दिखाकर उनसे मोटी रकम वसूलने वाले एक शातिर युवक को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार यह मेट्रीमॉनियल साइट्स पर तलाकशुदा और विधवा महिलाओं को ढूंढता था और उन्हें शादी का झांसा देकर उनसे ठगी किया करता था. इस पर लाखों रुपये ठगने का आरोप है.

ऐसे करता था संपर्क 

देहरादून पुलिस ने दिल्ली के इस शातिर युवक को गिरफ्तार किया है. ये खुद को स्टील कंपनी का मैनेजर बताता था और मेट्रीमोनियल साइट्स के ज़रिए विधवा और तलाकशुदा महिलाओं से संपर्क करता था. फिर ये ऐसी महिलाओं को अपनी बातों में फंसाकर मोटी रकम लेकर रफ़ूचक्कर हो जाता था.

एसपी सिट श्वेता चौबे के अनुसार ये मनीष गुप्ता नाम का युवक पहले विधवा, तलाकशुदा महिलाओं की प्रोफ़ाइल चेक कर उन्हें शादी के प्रपोज़ल भेजा करता था. इसके बाद और उनसे बातचीत का सिलसिला शुरु करता था और फिर शादी का वादा करके मोटी रकम वसूल लेता था. ये अब तक कई महिलाओं को शिकार बना चुका है.

दून की महिला  से 10  लाख ठगे 

हाल ही में देहरादून निवासी महिला ने कैंट थाना क्षेत्र में शारीरिक शोषण और ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की और आरोपी को गिरफ्तार किया. एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि देहरादून की एक महिला से मनीष गुप्ता ने शादी करने के नाम पर 50 लाख रुपये की मांग जिसमें से महिला ने उसे 10 लाख रुपये भेज दिए.

इसके बाद मनीष ने महिला से संपर्क तोड़ लिया तो उसे धोखाधड़ी का अंदेशा हुआ. पुलिस के अनुसार मनीष पर दिल्ली में भी इस पर इसी तरह का एक मुक़दमा दर्ज है.ये भी देखें: 

युवती ने सैन्यकर्मी पर लगाया रेप का आरोप, 4 साल से शादी का झांसा देकर कर रहा था शोषण

शादी का झांसा देकर करता रहा रेप, अश्‍लील वीडियो बनाकर किया ब्‍लैकमेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 6:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर