इस फ़ेस्टिव सीज़न रेस्तरां-कैफ़े में रखें कोविड प्रोटोकॉल का ख़्याल... एक फ़ोन कॉल बन सकती है मुसीबत

देहरादून पुलिस ने शहर में चल रहे सभी रेस्तरां, होटल, कैफ़े और स्वीट्स शॉप के लिए एडवाइज़री तैयार की है.
देहरादून पुलिस ने शहर में चल रहे सभी रेस्तरां, होटल, कैफ़े और स्वीट्स शॉप के लिए एडवाइज़री तैयार की है.

त्योहारों को देखते हुए पुलिस कोई ख़तरा नहीं उठाना चाहती क्योंकि लगातार लोगों के सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और मास्क न पहनने की शिकायतें आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 2:33 PM IST
  • Share this:
देहरादून. इस फ़ेस्टिव सीज़न को देखते हुए देहरादून पुलिस जनता को सशक्त करने के लिए तैयारियों में जुट गई है. दरअसल पुलिस ने शहर में चल रहे सभी रेस्तरां, होटल, कैफ़े और स्वीट्स शॉप के लिए एडवाइज़री तैयार की है. इसके अनुसार सभी होटल, रेस्तरां और स्वीट शॉप में मास्क पहनना अनिवार्य होगा. बिना मास्क के खाना सर्व नहीं हो सकेगा और ग्राहक और स्टाफ सभी को एडवाइज़री का पालन करना होगा. ख़ास बात यह है कि सभी दुकानों में संबंधित पुलिस अधिकारियों के नंबर लिखे जाएंगे और कोई भी इन पर फ़ोन करके शिकायत कर सकेगा.

हर दुकान में लगेगा बैनर

देहरादून के डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि ज़िले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर खाद्य बिक्री केंद्र पर सख्त कार्रवाई की जाए. साफ़ है कि आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिस कोई ख़तरा नहीं उठाना चाहती क्योंकि लगातार लोगो के सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने और मास्क न पहनने की शिकायतें आ रही हैं.



डीआईजी ने बताया कि हर दुकान में बैनर लगाया जाएगा जिसमें हेल्पलाइन के साथ ही सभी थाना प्रभारियों और एसपी क्राइम लोकजीत सिंह के नंबर दिए जाएंगे. अगर किसी भी होटल, रेस्तरां, कैफ़े में गाइडलाइन्स का पालन नहीं किया जाता तो लोग इन नम्बर पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं. डीआईजी ने कहा कि शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी, जिससे राजधानी में नियमों का पालन न करने वाले संचालकों पर कार्रवाई तो होगी ही कोरोना का ग्राफ़ कम करने में सहायता मिलेगी.
एडवाइज़री

  • देहरादून पुलिस ने आगामी त्यौहारों के मद्देनज़र रेस्तरां, होटल, कैफ़े, बार के लिए एडवाइज़री जारी की है...

  • रेस्टोरेंट/ आउटलेट/ होटल/ बार में काम करने वाले समस्त कार्मचारियों को मास्क/ फेस शील्ड/ सैनिटाइज़र का उपयोग करना अनिवार्य  होगा.

  • ऐसी सभी जगहों में सोशल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्य रूप से किया जाएगा. उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

  • आगन्तुकों/ ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइज़ कराने की व्यवस्था किया जाना अनिवार्य होगा.

  • हर नए ग्राहक के आने/ बैठने से पहले हर बार टेबल, कुर्सी, स्टूल, बेन्च आदि को सैनिटाइज़ करना ज़रूरी होगा.

  • सभी रेस्तरां, होटल मालिकों कों अपने प्रतिष्ठानों पर स्पष्ट दिखाई देने वाले स्थान पर फ्रेम में पुलिस फलैक्स लगवाने होंगे. बड़े प्रतिष्ठानों में एक से अधिक स्थान पर फलेक्स लगाने होंगे जो साफ़ नज़र आ सकें.

  • केन्द्र-राज्य सरकार द्वारा संक्रमण से बचाव हेतु अन्य दिशा-निर्देशों का पालन कराना अनिवार्य होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज