Home /News /uttarakhand /

सरकार की नीतियों के खिलाफ व अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरे हजारों मजदूर

सरकार की नीतियों के खिलाफ व अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरे हजारों मजदूर

देहरादून - भारतीय मजदूर संघ के श्रमिकों का सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन.

देहरादून - भारतीय मजदूर संघ के श्रमिकों का सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन.

देहरादून के परेड ग्राउंड में विशाल आक्रोश रैली के जरिए सरकार पर श्रमिकों के शोषण का आरोप लगाया गया. मजदूरों का कहना कि सरकार असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का शोषण कर रही है.

    देहरादून की सड़कों पर मजदूरों की एकता देखने को मिली. आशा, आंगनबाड़ी, टैक्सी, रेल, होटल, कॉलेज, अस्पताल, संविदा कर्मचारी सहित अन्य कई विभागों के 100 से अधिक यूनियन से जुड़े कर्मी सड़कों पर उतरकर सरकार के ख्रिलाफ रैली निकाली और प्रदर्शन किया. भारतीय मजदूर संघ के श्रमिकों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ़ जमकर प्रदर्शन करते हुए अपने गुस्से को प्रदर्शित किया.

    देहरादून के परेड ग्राउंड में विशाल आक्रोश रैली के जरिए सरकार पर श्रमिकों के शोषण का आरोप लगाया गया. मजदूरों का कहना कि सरकार असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का शोषण कर रही है. मजदूरों ने श्रम कानूनों में बदलाव करने के सरकार के फैसले का विरोध करते हुए आर-पार की लड़ाई लड़ने की चेतावनी दी. वहीं रोजगार के नाम पर फिक्स्ड टर्म एम्प्लॉयमेंट यानि नियत अवधि के रोजगार को मजदूरों के साथ घोर अन्याय बताया.

    मजदूर यूनियन से जुड़े लोगों में कोई मानदेय तो कोई समायोजन की मांग को लेकर प्रदेश के हर कोने से परेड ग्राउंड पुहंचा. मजदूर यूनियन से जुड़े लोग अपनी अपनी मांगों को लेकर सरकार से वार्ता करना चाहते हैं. जब विभिन्न मजदूर यूनियनों की रैली सचिवालय की ओर बढ़ने लगी तब पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद सभी सड़क पर बैठकर ही नारेबाजी करने लगे. बहरहाल मजदूरों ने दिनभर सड़क पर हल्ला बोला और सरकार को चेताया कि अगर सरकार जल्द उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो वो कार्यबहिष्कार को बाध्य होंगे.

    (देहरादून से भारती सकलानी की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें - गंगा को बचाने के लिए स्वामी ज्ञानस्वरूप का अनशन जारी,मिलने पहुंचे हरीश रावत

    कोल्ड स्टोरेज में बिजली नहीं, बागवानों को सता रहा सेब के खऱाब होने का भय

     

    Tags: Uttarakhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर