उत्तराखंड में छात्रसंघ चुनाव को लेकर भिड़े स्टूडेंट्स, तीन घायल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 12, 2017, 11:03 PM IST
उत्तराखंड में छात्रसंघ चुनाव को लेकर भिड़े स्टूडेंट्स, तीन घायल
छात्रों की मारपीट के बाद कॉलेज में पुलिस तैनात करनी पड़ी.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: August 12, 2017, 11:03 PM IST
उत्तराखंड के महाविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों में नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत के साथ ही छात्रसंघ चुनाव को लेकर माहौल गरमाने लगा है. छात्रसंघ चुनाव का खुमार छात्रों के सर इस कदर हावी हो चुका है कि कॉलेजों में हाथापाई और खून खराबे जैसी घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं. वहीं छात्रसंघ चुनाव कराना पुलिस के लिए भी किसी चुनौती से कम नहीं है.

राजनीति की प्रथम पाठशाला कहे जाने वाले छात्र संघ चुनाव से ही छात्र राजनीति में कदम रखता है और राजनीति की बारिकियों को समझता है, लेकिन इस शुरुआत के साथ ही छात्र चुनाव जीतने के लिए तरह तरह के हथकंडे भी अपनाते हैं और खून खराबा व अपराध से भी नहीं चूकते.

छात्र संघ चुनाव की इस दौड़ में छात्र नेता अपने भविष्य की परवाह न कर भविष्य को ही दाव पर लगा देते हैं. हर साल देखा जाता है कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान छात्र संगठन आपस में भिड़ जाते हैं और नौबत मारपीट के साथ खून खराबे तक पहुंच जाती है. यही कारण है कि चुनाव के दौरान लड़ाई झगडों का ग्राफ बढ़ता जाता है और वोटों की राजनीति छात्रों की जान पर भारी पड़ने लगती है.

इस साल की बात करें तो डीएवी और डीबीएस पीजी कॉलेज में चुनावी संघर्ष शुरू हो चुका है. कॉलेज में चुनावी शंखनाद के साथ कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच मारपीट भी शुरू हो गई है, जिसका ताजा मामला शनिवार को सामने आया जब एबीवीपी और एनएसयूआई के छात्र आपस में भिड़ गए. इसमें तीन छात्रों के सर पर चोटी आई है. मामला डालनवाला थाने तक पहुंच गया है.
First published: August 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर