Home /News /uttarakhand /

three suicides in a day boy jumped on railtrack after viral video while former minister shots himself

1 दिन 3 Suicide: बहू पर ब्लैकमेल का आरोप लगा नेता ने की खुदकुशी; लड़के ने आत्महत्या से पहले शेयर किया VIDEO

उत्तराखंड में एक दिन में आत्महत्या के तीन सनसनीखेज़ मामले सामने आए.

उत्तराखंड में एक दिन में आत्महत्या के तीन सनसनीखेज़ मामले सामने आए.

Suicide Cases : उत्तर प्रदेश के देवबंद से बरामद की गई लड़की ने उत्तराखंड के आश्रय गृह में खुद को फांसी लगा ली. यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा कहा जा रहा है. वीडियो बनाकर लड़के के खुदकुशी करने का केस प्रॉपर्टी तो कांग्रेस नेता की सुसाइड का मामला पारिवारिक मुकदमेबाज़ी से जुड़ा है. देखें विस्तृत रिपोर्ट.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी तो मामला इसलिए सनसनीखेज़ हो गया क्योंकि इससे पहले उसने एक वीडियो रिकॉर्ड किया. इसमें उसने वजह बताई और कुछ नाम भी. हल्द्वानी में खुदकुशी का एक बड़ा मामला सामने आया, जब पता चला कि उत्तराखंड में एनडी तिवारी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रह चुके एचआर बहुगुणा ने खुद को गोली मार ली. बुधवार को आत्महत्या की खबरों में हरिद्वार का भी एक मामला शामिल हुआ, जिसमें एक नाबालिग लड़की ने आश्रय गृह में पंखे से लटककर जान दे दी.

केस 1 इस तरह है कि सुसाइड करने से पहले एक युवक ने वीडियो बनाकर अपना दर्द बयां किया. इस लड़के ने वीडियो में कहा, ‘मैं सुसाइड करने जा रहा हूं. अतुल, अजय और ललित बंसल तीनों भाई लगाातर टॉर्चर कर रहे हैं. प्रॉपटी के विवाद को लेकर ये रोज़ नये पंगे खड़े कर रहे हैं. मेरा दिमाग खराब हो गया है. ये तीनों ही मेरी मौत के ज़िम्मेदार हैं. बाय…’ यह वीडियो ने केवल सोशल मीडिया में वायरल हुआ बल्कि पुलिस ने इसके आधार पर कार्रवाई भी की.

दरअसल 28 साल का शिवम कुमार हनुमान चौक देहरादून का रहने वाला था. डिफेंस कॉलोनी फाटक पर उसने सुसाइड किया. पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने वीडियो में बताए गए तीन में से दो लोगों की गिरफ्तारी की. पुलिस ने ये भी बताया कि पीड़ित परिवार पहले कभी पुलिस के पास नहीं आया. सिटी एसपी सरिता डोभाल ने कहा, तथ्यों की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

केस 2 : लापता हुई लड़की यूपी से मिली और फिर…
हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है. मृतका हरिद्वार के ही बोंगला गांव की रहने वाली थी, जो दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी. बीते मंगलवार को हरिद्वार पुलिस ने उसे उत्तर प्रदेश के देवबंद से बरामद कर परिजनों के सुपुर्द करना चाहा था, लेकिन उसने परिजनों के साथ जाने से इनकार कर दिया था.

पुलिस ने किशोरी की काउंसलिंग कर उसे आश्रय गृह भेज दिया था. बुधवार सुबह किशोरी आश्रय गृह के पंखे से झूलती मिली. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किशोरी के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इस किशोरी को कोर्ट के आदेश पर मेडिकल कराने तक आश्रय गृह भेजा गया था.

केस 3 : टैंक पर चढ़कर कहा, मुझे फंसाया जा रहा है
हल्द्वानी निवासी पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री एचआर बहुगुणा ने खुद को सीने में गोली मार ली. रोडवेज में बड़े बाबू के तौर पर तैनात बहुगुणा की आत्महत्या के कारणों की जांच जारी है, लेकिन एक खबर में पूरा घटनाक्रम बताया गया कि उन्होंने बुधवार को ओवरहेड टैंक पर चढ़कर कुछ देर पुलिस से बातचीत की. उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ पोती से दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया और बहू उन्हें ब्लैकमेल कर रही है.

मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें सुनवाई का आश्वासन देकर टैंक से उतरने के लिए मनाया. लेकिन बातचीत के बाद उतरने के बजाय बहुगुणा ने 315 बोर के तमंचे से खुद को ही गोली मार ली. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को रिटायर होने जा रहे बहुगुणा के खिलाफ पोती से दुष्कर्म के अलावा एक पड़ोसी महिला ने अभद्रता का केस भी दर्ज करवाया था.
(देहरादून से सतेंद्र बर्त्वाल, हरिद्वार से पुलकित शुक्ला और हल्द्वानी से शैलेंद्र नेगी के इनपुट्स)

Tags: Suicide Case, Uttarakhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर