Home /News /uttarakhand /

तीरथ कैबिनेट का सबसे बड़ा फैसला, 18-45 साल के करीब 50 लाख लोगों का होगा वैक्सीनेशन

तीरथ कैबिनेट का सबसे बड़ा फैसला, 18-45 साल के करीब 50 लाख लोगों का होगा वैक्सीनेशन

मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट ने फैसला किया कि 18 से 45 साल के करीब 50 लाख लोगों का होगा वैक्सीनेशन. (फाइल फोटो)

मुख्‍यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट ने फैसला किया कि 18 से 45 साल के करीब 50 लाख लोगों का होगा वैक्सीनेशन. (फाइल फोटो)

टीकाकरण अभियान के तहत 90 प्रतिशत कोविशील्ड और 10 फीसदी कोवैक्सीन का टीका लगाया जाएगा. कैबिनेट ने रेमडेसिविर इंजेक्शन सप्लाई के लिए पहले पेमेंट का प्रावधान करने को भी मंजूरी दी है.

    देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) की कैबिनेट (Cabinet) ने आज देर शाम अहम फैसला किया. कैबिनेट ने प्रदेश में 18 से 45 साल के करीब 50 लाख लोगों का कोरोनारोधी वैक्सीनेशन (Vaccination) कराने के फैसले को मंजूरी दी. बताया गया कि कोरोना टीकाकरण अभियान पर करीब 450 करोड़ रुपए खर्च होंगे. कैबिनेट के फैसले के मुताबिक कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 90 प्रतिशत कोविशील्ड और 10 फीसदी कोवैक्सीन का टीका लगाया जाएगा. इसके अलावा कैबिनेट ने रेमडेसिविर इंजेक्शन सप्लाई के लिए पहले पेमेंट का प्रावधान करने को भी मंजूरी दी है.

    सरकार लगातार जुटी है संक्रमण रोकने की कोशिश में

    गौरतलब है कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार लगातार इसकी रोकथाम का प्रयास कर रही है. इसी क्रम में तीरथ सिंह रावत की सरकार ने 18 से 45 साल के बीच के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है. सरकार ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की है. इसके तहत अब प्रदेश में मास्क न पहनने पर सख्ती का फैसला किया गया है. मास्क न पहनने पर अब 200 रुपए की जगह 500 रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा.



    पुलिस के 684 जवान संक्रमित

    आज ही दोपहर खबर आई थी कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी जंग में अग्रिम मोर्चे पर लड़ाई लड़ रही उत्तराखंड पुलिस के 684 जवान कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमित हो गए हैं. इस खबर की पुष्टि राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने की थी. उन्होंने बताया था कि इन संक्रमितों में से केवल एक महिला पुलिसकर्मी ही गंभीर स्थिति में है. गर्भवती होने के कारण उन्हें कोरोनारोधी टीका नहीं लगाया जा सका था.

    Tags: CM Tirath Singh Rawat, Corona vaccination, Uttarakhand Corona Update

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर