Dehradun News: तो क्‍या उत्‍तराखंड को फिर मिलेगा नया मुख्‍यमंत्री? तीरथ सिंह रावत को छोड़नी होगी कुर्सी?

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

Uttarakhand Politics : उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में साल भर का समय भी नहीं है. चुनावी कवायदें जारी हैं और भाजपा व कांग्रेस दोनों ही तैयारी मोड में हैं. इस बीच, कांग्रेस ने दावा करते हुए तर्क दिया है कि एक बार फिर राज्य में सीएम बदला जाएगा.

  • Share this:
    देहरादून. उत्तराखंड में क्या एक बार फिर मुख्यमंत्री को बदलने की नौबत आ सकती है? इस सवाल को उठाते हुए कांग्रेस ने ऐसी आशंका जताते हुए कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद पर तीरथ सिंह रावत का बने रहना संवैधानिक रूप से जायज़ नहीं हो सकेगा. उत्तराखंड की पूर्व सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस नेता नवप्रभात ने संविधान का हवाला देते हुए कहा है कि उत्तराखंड में एक बार फिर नेतृत्व बदले जाने के हालात बनेंगे ही क्योंकि मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने के लिए रावत आधिकारिक तौर पर योग्य नहीं हैं.

    नवप्रभात ने सोमवार को समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, 'उत्तराखंड में एक संवैधानिक संकट खड़ा हो रहा है. वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत चूंकि विधायक नहीं हैं, इसलिए उनका सीएम बने रहना संभव नहीं है. छह महीने का समय पूरा होने यानी 9 सितंबर के बाद सीएम बने रहने के लिए रावत को विधायक होना ज़रूरी होगा, लेकिन जनप्रतिनिधित्व एक्ट के सेक्शन 151ए के तहत उपचुनाव अभी नहीं करवाये जा सकते क्योंकि विधानसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम समय शेष रह गया है.

    ये भी पढ़ें : तेज़ बारिश में कहां तक टिकेंगी उत्तराखंड की ऑल वेदर सड़कें? टिहरी में मिला जवाब

    uttarakhand news, uttarakhand elections 2022, uttarakhand assembly elections, uttarakhand chief minister, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड समाचार, उत्तराखंड चुनाव, उत्तराखंड मुख्यमंत्री
    कांग्रेस नेता नवप्रभात ने संवैधानिक संकट होने संबंधी दावा किया.

    दो विधानसभा सीटें अभी खाली हैं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.