लाइव टीवी

गैरसैंण में विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाने के लिए सभी विधायकों को ज्ञापन देंगे कांग्रेस कार्यकर्ता
Dehradun News in Hindi

Kishore Kumar Rawat | News18 Uttarakhand
Updated: February 24, 2020, 6:45 PM IST
गैरसैंण में विधानसभा सत्र की अवधि बढ़ाने के लिए सभी विधायकों को ज्ञापन देंगे कांग्रेस कार्यकर्ता
करन माहरा ने कहा कि बजट सत्र में सरकार सवालों से बचना चाहती है और इसीलिए सत्र को छोटा रखा जा रहा है.

करन माहरा ने सभी विधायकों का आह्वान किया कि वह सत्र की अवधि बढ़ाने के लिए दबाव बनाएं ताकि उन्हें अपनी बात रखने का ज़्यादा से ज़्यादा मौका मिले.

  • Share this:
देहरादून. गैरसैंण में बजट सत्र के कम दिनों को लेकर कांग्रेस लगातार राज्य सरकार पर हमलावर है. ज़रूरत के हिसाब से बजट सत्र बढ़ाने के मुख्यमंत्री के बयान के बाद अब कांग्रेस ने इस पर और दबाव बनाना शुरु कर दिया है. 25 और 26 फरवरी को कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी-अपनी विधानसभा में विधायकों को ज्ञापन देकर अनुरोध करेंगे कि सरकार पर दबाव बनाए कि बजट सत्र ज्यादा दिन का चले. कांग्रेस नेता और विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष करन माहरा ने कहा कि बजट सत्र कम से कम 20 दिन तक चलना चाहिए.

सवालों से बचना चाहती है सरकार 

कांग्रेस ने इस मुद्दे पर आज बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें करन माहरा ने कहा कि विधानसभा सत्र को जब बेहद छोटा रखा गया था तो वह रानीखेत से बेहरादून आए और विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर इसे बढ़ाने की मांग की लेकिन सत्र को सिर्फ़ एक दिन बढ़ाया गया जो अपर्याप्त है.

करन माहरा ने कहा कि बजट सत्र में सरकार सवालों से बचना चाहती है और इसीलिए सत्र को छोटा रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि विधायक चाहे किसी भी पार्टी का हो उसकी ताकत विधानसभा से ही होती है. विधायक अपने क्षेत्र की समस्याओं, ज़रूरतों को विधानसभा में ही रख सकता है और उसे इसका मौका मिलना चाहिए.



दबाव बनाएं 

कांग्रेस विधायक ने कहा कि उत्तराखंड में विधानसभा सत्र छोटा ही रखने का रिवाज़ बन गया है और ऐसा किसी एक सरकार के ही कार्यकाल में नहीं हुआ है. माहरा ने सभी विधायकों का आह्वान किया कि वह सत्र की अवधि बढ़ाने के लिए दबाव बनाएं ताकि उन्हें अपनी बात रखने का ज़्यादा से ज़्यादा मौका मिल सके.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 6:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर