तीन तलाक़ बिलः मुस्लिम महिलाओं ने सीएम से मिलकर किया पीएम का शुक्रिया अदा

सायरा बानो ने कहा कि 3 तलाक़ कानून बनने से समाज में महिलाओं को उनका वाजिब अधिकार प्राप्त होगा तथा वे सामाजिक उत्पीड़न से बच सकेंगी.

News18 Uttarakhand
Updated: August 2, 2019, 10:47 AM IST
तीन तलाक़ बिलः मुस्लिम महिलाओं ने सीएम से मिलकर किया पीएम का शुक्रिया अदा
तीन तलाक़ को चुनौती देेने वाली काशीपुर की सायरा बानो अन्य मुस्लिम महिलाओं के साथ मुख्यमंत्री से मिलीं और उनका धन्यवाद किया.
News18 Uttarakhand
Updated: August 2, 2019, 10:47 AM IST
गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में बड़ी संख्या में आई मुस्लिम महिलाओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भेंट की और तीन तलाक़ बिल पास होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया. मुख्यमंत्री ने तीन तलाक़ बिल को मुस्लिम महिलाओं के हित में लिया गया महत्वपूर्ण कदम बताते हुए सभी को बधाई दी. मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री का विशेष आभार जताया जिन्होंने राज्य सभा में बहुमत में न होते हुए भी इस सामाजिक विसंगति की प्रथा का उन्मूलन किया. उन्होंने कहा कि तीन तलाक़ बिल पास होने से नए युग की शुरूआत हुई है, इससे देश की मुस्लिम बहनों को आज़ादी मिली है.

सायरा बानो के संघर्ष की सराहना 

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन तलाक़ के विरूद्ध उत्तराखण्ड जैसे राज्य की दो बेटियां भी आगे आईं जो इस लड़ाई को सुप्रीप कोर्ट तक ले गईं. उन्होंने इसके लिए विशेष कर काशीपुर की सायरा बानो द्वारा किए गए संघर्ष की भी सराहना की.

इस अवसर पर सायरा बानो ने कहा कि तीन तलाक़ बिल पास होने के बाद बनने वाले कानून से समाज में महिलाओं को उनका वाजिब अधिकार प्राप्त होगा तथा वे सामाजिक उत्पीड़न से भी बच सकेंगी. उन्होंने सामाजिक सुधारों के लिए मुस्लिम महिलाओं को भी आगे आने को कहा.

मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम को सामाजिक विसंगति को मिटाने व सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने वाला बताया है. उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं में आत्मसम्मान एवं आत्मविश्वास की भावना का भी विकास होगा.

यह भी पढ़ें:

अजय भट्ट ने जताई जल्द मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना, हरीश रावत ने कहा- नहीं होगा... जानिए क्यों
Loading...

CM रावत के दिल्ली दौरे से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, इस बार इसलिए ज्यादा है संभावना
First published: August 2, 2019, 10:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...