कुर्सी गंवाने पर त्रिवेंद्र सिंह रावत का फिर छलका दर्द, कहा- मैं अभिमन्यु, मुझे कौरवों ने छल से मारा

सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले ही त्रिवेन्द्र रावत ने इस्तीफा दे दिया है. (File)

सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई से पहले ही त्रिवेन्द्र रावत ने इस्तीफा दे दिया है. (File)

उत्तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने फिर बड़ा बयान दिया है. रावत ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची गई. महाभारत में भी अभिमन्यु का छल से वध हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 6:19 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्‍तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat)  ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. रावत सीएम पद की कुर्सी गंवाने के बाद लगातार बोल रहे हैं. उन्हें नहीं पता कि नहीं कि क्यों हटाया गया. बुधवार को ही रावत ने कहा था कि ऐसा लगता है कि उनके खिलाफ साजिश रची गई. बुधवार को ही रावत ने फिर कहा, 'इस अभिमन्यु का जो छल से वध हुआ है. इसका प्रतिकार लो पाण्डवों. ये मां द्रौपदी कहती है, रोती नहीं है. पुत्रवध हो जाता है. पुत्र को छल से मारा जाता है, लेकिन मां कभी भी भावविभोर होकर रोना-धोना नहीं करती. द्रौपदी के कोख से जन्म था अभिमन्यु, लेकिन वो संदेश देती है कि ये कौरवों ने अत्याचार किया है. अब इसका यही बदला है. यही प्रतिकार है कि हम अभिमन्यु के वध का बदला लें.'

रावत को महाभारत काल इसलिए याद आई

रावत ने कहा कि राजनीति में तो ये सब घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन 4 साल मुख्यमंत्री के नाते, 5 साल पहले विधायक के नाते, राष्ट्रीय सचिव के नाते, नमामि गंगे के नाते, झारखंड प्रभारी के नाते, उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी के नाते काम किया. लेकिन, राजनीति की इस काली सुरंग से मैं साफ निकल कर आया हूं.

ttarakhand New Chief Minister Tirath Singh Rawat
हरिद्वार में कोविड-19 के पालन के मुद्दे पर पूर्व सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत नए आए हैं.

क्या-क्या न किया पर...

हरिद्वार में कोविड-19 के पालन के मुद्दे पर पूर्व सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत नए आए हैं. लिहाजा, उन्हें अंदाजा नहीं रहा होगा कि वह क्या कह रहे हैं. गौरतलब है मुख्य सचिव ने उत्तराखंड हाई कोर्ट में कहा है कि कुंभ में कोविड नेगटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता का सख्ती से पालन होगा.

हर दिन नए अंदाज में आते हैं रावत



विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत होली मिलन समारोह में शिरकत करने आए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह आज अलग ही अंदाज में नज़र आए. उनका कहना था कि जनता भी नहीं समझ पा रही है कि उन्हें क्यों हटाया गया. लोगों के मन मे कई सवाल हैं. मंच पर अभिमन्यु का उदारहण देते हुए उनके साथ हुए छल का जिक्र किया.

Trivendra Singh Rawat, Uttarakhand, Dehradun, Tirath Singh Rawat, BJP, त्रिवेंद्र सिंह रावत, देहरादून, उत्‍तराखंड, तीरथ सिंह रावत, भाजपा, बीजेपी, महाभारत, अभिमन्यु, द्रौपदी, कांग्रेस, उत्तराखंड न्यूज, पूर्व सीएम रावत का फिर छलका दर्द, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, बीजेपी उत्तराखंड,
बुधवार को ही रावत ने कहा था कि ऐसा लगता है कि उनके खिलाफ साजिश रची गई.


ये भी पढ़ें: Delhi News: सुरा प्रेमियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, 3 महीने तक महंगी नहीं होगी शराब!

पक्ष-विपक्ष ने क्या कहा

रावत के दर्द पर कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी कहती हैं कि लगता है पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के मन में उन्हें हटाने की टीस है. यही वजह है कि उनका दर्द छलक रहा है. वहीं, बीजेपी प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि उनके कार्यकाल में जीरो टॉलरेंस का नारा रहा और ये भाग्य की बात है कौन कब तक रहता है और कौन कब तक नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज