उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का इस्तीफा ‘भ्रष्टाचार और विफलता’ पर पर्दा डालने की कोशिश: कांग्रेस

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफा.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफा.

Uttarakhand Political Crisis: त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के इस्तीफा के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने से बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा. 

  • Share this:
नई दिल्ली/देहरादून. कांग्रेस (Congress) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री बदलने से भाजपा को कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि यह राज्य सरकार के ‘भ्रष्टाचार और विफलता’ पर पर्दा डालने की कोशिश है. कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि इससे कुछ नहीं होने वाला है. भाजपा (BJP) को कोई फायदा नहीं होगा. यह सिर्फ भ्रष्टाचार और विफलता पर पर्दा डालने का प्रयास है.

उल्लेखनीय है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि बुधवार को विधानमंडल दल की बैठक होगी जिसमें पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा जो प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री होगा.

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

बता दें कि आज शाम 4 बजे के बाद राजभवन पहुंचकर सीएम रावत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से जारी नेतृत्व परिवर्तन का संकट अब समाप्त होता दिख रहा है. विधानसभा चुनाव से एक साल पहले अचानक पैदा हुए इस संकट के बीच पहली बार विधायक बनने वाले धन सिंह रावत राज्य के अगले सीएम हो सकते हैं. खबर यह भी है कि उनके साथ बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य के डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.
Youtube Video


ये भी पढ़ें: Haridwar Kumbh 2021: पहली बार शामिल हुआ किन्नर अखाड़ा, पढ़े महामंडलेश्वर बनने से जुड़ी ये खास बात

सरकार में जारी संकट के बीच आज दोपहर बाद करीब 4 बजे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया. इससे पहले बीजेपी नेता धन सिंह रावत को आज दोपहर आनन-फानन में देहरादून बुलाया गया. हेलिकॉप्टर भेजकर उन्हें श्रीनगर से देहरादून बुलाया गया. इसके अलावा पुष्कर सिंह धामी को भी देहरादून लाया गया. देहरादून पहुंचने के बाद धन सिंह रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की. उनके साथ सरकार के वरिष्ठ मंत्री मदन कौशिक भी थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज