पटाका फैक्ट्री में धमाके के साथ दो लोगों के उड़े परखच्चे, दो लोग गंभीर रूप से झुलसे

पटाका फैक्ट्री में धमाके के साथ दो लोगों की मौत, दो लोग झुलसे.

पटाका फैक्ट्री में धमाके के साथ दो लोगों की मौत, दो लोग झुलसे.

उत्तराखंड में एक पटाका फैक्ट्री में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई. आग लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया. हादसे में दो लोग गंभीर तौर पर झुलस भी गए हैं.

  • Share this:

रुढक़ी. उत्तराखंड में एक पटाका फैक्ट्री में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई. दो लोग झुलस गए हैं. पिरान कलियर थाना क्षेत्र में चल रही यह पटाका गोदाम के नाम से चल रही थी. फैक्ट्री में आग लगते ही हडक़ंप मच गया. इस घटना में दो लोगों की जलकर मौत हो गई, जबकि दो गम्भीर रूप से झुलस गए हैं. झुलसे हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक रुढक़ी शहर में कई आबादी वाले इलाकों में  लोगों ने पटाका गोदाम बना रखे हैं, जबकि इसको लेकर पहले प्रशासन ने कार्रवाई कर चुका है.  पुलिस ने बताया कि रुढक़ी के रहने वाले व्यक्ति ने पिरान कलियर में गोदाम बना रखा है. गुरुवार को दिन के  समय में फैक्ट्री पर काम करते समय धमाका हो गया. इसमें यहां काम कर रहे चार लोगों में से दो लोगों की चिथड़े उड़ गए. फैक्ट्री और गोदाम जलकर राख हो गया. वहीं, फैक्ट्री में धमाका सुनकर आसपास के लोग भी सहम गए, लेकिन गनीमत रही कि ये फैक्ट्री शहर से थोड़ी हटकर थी. नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था.  घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की चार गाडिय़ा मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाया गया.

एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल का कहना है कि फिलहाल आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस के अनुसार पटाका के गोदाम का लाइसेंस लिया गया था, लेकिन इसमें फैक्ट्री चलाई जा रही थी. फिलहाल पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज