लाइव टीवी

COVID-19: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के दो और नए मामले आए सामने
Dehradun News in Hindi

भाषा
Updated: March 19, 2020, 11:14 PM IST
COVID-19: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के दो और नए मामले आए सामने
ये तीन रोगी 28 लोगों के उस समूह में शामिल थे जो हाल ही में स्पेन से स्टडी टूर करके लौटे हैं. (सांकेतिक फोटो)

प्रभारी निदेशक (स्वास्थ्य) एस के गुप्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए दो प्रोबेशनरों को वन अनुसंधान संस्थान (FIR) हॉस्टल में अलग रखा गया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में, हाल ही में स्पेन से लौटे भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) के दो और प्रोबेशनर कोरोना वायरस (Corona virus से संक्रमित पाये गए हैं. इसके साथ ही राज्य में वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. ये तीन रोगी 28 लोगों के उस समूह में शामिल थे जो हाल ही में स्पेन से स्टडी टूर करके लौटे हैं.

प्रभारी निदेशक (स्वास्थ्य) एस के गुप्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए पीटीआई को बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए दो प्रोबेशनरों को वन अनुसंधान संस्थान (एफआईआर) हॉस्टल में अलग रखा गया. उन्होंने कहा कि उनकी जांच रिपोर्ट हलद्वानी में एक प्रयोगशाला से आई है. उन्हें दून अस्पताल में पृथक वार्ड में भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में संक्रमित पाए गए तीनों लोग एफआरआई से भारतीय वन सेवा प्रोबेशनर हैं. उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला मामला 15 मार्च को सामने आया था.

बता दें कि उत्तराखंड में भी कोरोना का खौफ पसरता जा रहा है. त्रिवेंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के दिन ही सचिवालय को एक सप्ताह के लिए बंद करने का आदेश जारी हो गया है. कहा गया है कि इस दौरान कर्मचारी अपने घरों से ही काम करेंगे और बहुत जरूरी हुआ तो ही सचिवालय आएंगे. इससे पहले सरकार कोरोना को महामारी घोषित कर चुकी थी और स्कूलों समेत सार्वजनिक रूप से लोगों के इकट्ठे होने की की जगहों को बंद करने का ऐलान किया जा चुका है.

आवश्यक होने पर ही आएं सचिवालय



कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में बुधवार को अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के नाम से जारी आदेश में कहा गया है, “कोरोना संक्रमण वायरस अंतर्राष्ट्रीय जन समस्या के रूप में आपदा का रूप ले रहा है. वर्तमान स्थिति के परिप्रेक्ष्य में संक्रमण की त्वरित प्रकृति के दृष्टिगत पूर्ण नियंत्रण हेतु निरंतर प्रभावी रोकथाम करना आवश्यक है.”

ये भी पढ़ें- 

एनकाउंटर में अपराधियों की फायरिंग देख भागी पुलिस, ऐसे बचाई जान...

निर्भया केस: कोर्ट ने खारिज की दोषियों की याचिका, कल सुबह 5.30 बजे फांसी तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 11:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,274

     
  • कुल केस

    1,603,428

    +355
  • ठीक हुए

    356,440

     
  • मृत्यु

    95,714

    +22
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर