उत्तराखंड के कोटद्वार में दो नर्स Corona पॉजिटिव, मरीजों की अटकी सांसें
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड के कोटद्वार में दो नर्स Corona पॉजिटिव, मरीजों की अटकी सांसें
बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि गुरुवार को कोटद्वार बेस अस्पताल में तैनात दो स्टाफ नर्सों में कोरोना वायरस की पुष्टि की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. (सांकेतिक फोटो)

डॉ. काला (Dr. Kala) ने बताया कि स्टाफ नर्स के सम्पर्क में आए 27 कर्मचारियों कें सैंपल लिए जा चुके हैं. जबकि मरीजों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं. सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जाएंगे.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में कोटद्वार (Kotdwar) के सबसे बड़े अस्पताल में दो स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाई गई हैं. दोनों नर्स मेडिसिन डिपार्टमेंट में तैनात थीं, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड के भर्ती कर दिया गया है. फिलहाल अस्पताल प्रशासन स्टाफ नर्सों के सम्पर्क में आये कर्मचारियों व मरीजों को चिन्हित करने में जुटा है. बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में दोनों स्टाफ नर्स कहीं पर भी बाहर नहीं गई थीं. इसलिए उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. इससे कोरोना वायरस (Corona virus) के लोकल ट्रांसमिशन होने का अंदेशा बन गया है.

बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला ने बताया कि गुरुवार को कोटद्वार बेस अस्पताल में तैनात दो स्टाफ नर्सों में कोरोना वायरस की पुष्टि की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. डॉ. काला ने बताया कि 28 जुलाई को 54 वर्षीय स्टाफ नर्स में कोरोना के प्राथमिक लक्षण पाए गए थे जिसके बाद नर्स को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. वहीं, 29 जुलाई को नर्स के कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया. शनिवार को स्टाफ नर्स की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. उन्होंने बताया कि बीती 28 जुलाई को ही 37 वर्षीय स्टाफ नर्स में भी कोरोना के प्राथमिक लक्षण नजर आने पर उसे राजकीय बेस अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.  29 जुलाई को नर्स के कोरोना सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया. शनिवार को स्टाफ नर्स की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

27 कर्मचारियों के सैंपल लिए जा चुके हैं
डॉ. काला ने बताया कि स्टाफ नर्स के सम्पर्क में आए 27 कर्मचारियों के सैम्पल लिए जा चुके हैं. जबकि मरीजों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं. सभी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जाएंगे.वहीं, दूसरी ओर कोटद्वार नगर निगम के मोटाढांक क्षेत्र में निवासी 39 वर्षीय युवक कर्नाटक से बीती 21 जुलाई को कोटद्वार आया था. प्रशासन ने युवक को होम क्वारंटाइन कर दिया था. बीती 28 जुलाई को युवक ने स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क कर बताया कि उसे बुखार और खांसी की शिकायत हो रही है, जिस पर स्वास्य विभाग ने युवक को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती कराया. 29 जुलाई को युवक का सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया. शनिवार को युवक की  रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading