Home /News /uttarakhand /

इनामी डॉन बदन सिंह बद्दो के उत्तराखंड कनेक्शन का खुलासा, पुलिस को ढाई साल बाद मिला फार्म हाउस का पता

इनामी डॉन बदन सिंह बद्दो के उत्तराखंड कनेक्शन का खुलासा, पुलिस को ढाई साल बाद मिला फार्म हाउस का पता

उप्र के मेरठ से ताल्लुक रखने वाला कुख्यात अपराधी बदन सिंह बद्दो. (File Photo)

उप्र के मेरठ से ताल्लुक रखने वाला कुख्यात अपराधी बदन सिंह बद्दो. (File Photo)

Uttar Pradesh Underworld : सुपारी किंग कहे जाने वाले यूपी के डॉन बदन सिंह बद्दो की तलाश में एक तरफ इंटरपोल तक लगा हुआ है, तो दूसरी तरफ मेरठ पुलिस की जांच जिस रफ्तार से चल रही है, उसकी चर्चा हर तरफ हो रही है.

    मेरठ/देहरादून. उत्तर प्रदेश के कुख्यात और ढाई लाख के इनामी गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो के उत्तराखंड कनेक्शन का खुलासा हुआ है. हैरत की बात यह है कि मेरठ पुलिस ढाई साल बाद यह पता लगा सकी कि उत्तराखंड में बद्दो का फार्म हाउस है जबकि इस पते के आधार पर बद्दो ने अपना पासपोर्ट बनवाया था! एक तरफ उत्तर प्रदेश पुलिस बद्दो पर कार्रवाई के मामले खुद अपनी पीठ थपथपाती रही है, तो अब दूसरी तरफ इस कार्रवाई की कछुआ चाल की चर्चा हो रही है. इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं कि कैसे उत्तराखंड को बद्दो ने अपने छुपने और ऐश के लिए एक सुर​क्षित पनाह बना रखा था.

    जिस दोस्त ने ज़मीन दी, उसे भी ठगा
    उत्तराखंड के साथ बद्दो के कनेक्शन का खुलासा हुआ तो पता चला कि बाजपुर में उसका एक दोस्त है, जिसके साथ ठगी करने से भी बद्दो बाज़ नहीं आया. मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो बाजपुर में रहने वाले एक रसूखदार सिख के साथ बद्दो के गहरे संपर्क रहे. इसी शख्स ने बद्दो के लिए बाजपुर में पांच बीघा ज़मीन का इंतज़ाम करवाया था, जिस पर उसने अपना फार्म हाउस खड़ा किया. सूत्रों के हवाले से खबरों में कहा गया है कि इसी दोस्त को बद्दो ने करोड़ों का झांसा दिया.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में आसमानी कहर, टिहरी में सड़क वॉश आउट होकर बन गई झरना

    uttarakhand news, uttar pradesh news, uttar pradesh gangster, meerut underworld, who is badan singh baddo, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तर प्रदेश न्यूज़, उत्तर प्रदेश गैंगस्टर

    बद्दो लंबे समय से फरार है और करीब ढाई साल से मेरठ पुलिस उसका सुराग तलाश रही है.

    फार्म हाउस से हुई भतीजी की शादी
    बद्दो को पकड़ने के लिए तरसती रही यूपी पुलिस को मेरठ में ही बद्दो की कोठी ढूंढ़ने में दो साल लगे थे. बीते 12 अगस्त को जब डीजीपी मुकुल गोयल ने बद्दो की फाइल पर सवाल उठाए तो पुलिस जागी. पुलिस टीम ने नए सिरे से पड़ताल शुरू की, तब उत्तराखंड में फार्म हाउस का पर्दाफाश हुआ. पुलिस के हवाले से खबरों में कहा गया कि बाजपुर में बद्दो के रईस दोस्त से भी पूछताछ की गई लेकिन बद्दो फरार कैसे हुआ, कहां है, इस तरह के सवालों से जुड़ा कोई खास सुराग नहीं मिला.

    ये भी पढ़ें : VIDEO: देहरादून में इस तरह टूट गया पुल, उत्तराखंड में बारिश से आफत

    पुलिस के हाथ बद्दो का जो पासपोर्ट लग चुका है, उसके ज़रिये बद्दो ने विदेश यात्रा नहीं की है इसलिए पुलिस की थ्योरी है कि गैंगस्टर देश में ही है, लेकिन उसका कोई पता नहीं लग रहा है. बहरहाल इस पासपोर्ट को रद्द करवाने वाली पुलिस के हवाले से बताया जात रहा है कि उत्तराखंड के फार्म हाउस से ही बद्दो की भतीजी की शादी हुई थी, जो बाद में कनाडा शिफ्ट हो गई. गौरतलब है कि पहले भी बद्दो हरियाणा, पंजाब के साथ ही उत्तराखंड में छिपकर रह चुका है. और इस बार फरार बद्दो का उत्तराखंड कनेक्शन मिलने के बाद मेरठ ज़ोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने उम्मीद जताई है कि पुलिस जल्दी बद्दो को पकड़ लेगी.

    Tags: Gangster, Gangsters and criminals, Uttar pradesh news, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर