• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • सुबोध उनियाल के ‘नेता जी’ और ‘गांधी’ पर कटाक्ष पर सदन में हंगामा, कार्यवाही से हटानी पड़ी टिप्पणी

सुबोध उनियाल के ‘नेता जी’ और ‘गांधी’ पर कटाक्ष पर सदन में हंगामा, कार्यवाही से हटानी पड़ी टिप्पणी

कांग्रेस के हंगामे के बाद सुबोध उनियाल की 'नेता जी' और 'गांधी' पर की गई टिप्पणी कार्यवाही से हटा ली गई.

कांग्रेस के हंगामे के बाद सुबोध उनियाल की 'नेता जी' और 'गांधी' पर की गई टिप्पणी कार्यवाही से हटा ली गई.

उनियाल (Subodh Uniyal) ने कहा कि नेताजी से उनका आशय हरीश रावत (Harish Rawat) और गांधी से आशय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से था लेकिन कांग्रेस ने जानबूझकर इस पर हंगामा खड़ा कर दिया.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन में नेताजी और गांधी जी के नाम को लेकर जमकर हंगामा हुआ. कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश की तारीफ़ करते-करते नेता जी और गांधी पर कटाक्ष कर गए. इस पर कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया. हालांकि बाद में सुबोध उनियाल ने कहा कि उनका कटाक्ष राहुल गांधी और हरीश रावत को लेकर था जिसे कांग्रेस ने जानबूझकर महात्मा गांधी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जोड़ दिया.

इंदिरा हृदयेश और प्रीतम की तुलना 

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन कार्यवाही के दौरान कृषि और उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि इंदिरा हृदयेश और प्रीतम अच्छे हो सकते हैं लेकिन नेताजी और गांधीजी प्रीतम और इंदिरा जैसे नहीं हो सकते. इस बयान के बाद कांग्रेस ने सदन में जमकर हंगामा काटा.

कांग्रेस ने कहा कि महात्मा गांधी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम अपमानजनक तरीके से नहीं लिए जा सकते. सुबोध उनियाल ने बात संभालने की कोशिश भी की लेकिन कांग्रेस ने हंगामा जारी रखा. कांग्रेस के विरोध पर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही से यह पूरा प्रकरण ही हटाने के निर्देश दिए.

हरीश रावत और राहुल गांधी से था आशय 

सदन में उप नेता प्रतिपक्ष करन माहरा ने विधानसभा अध्यक्ष का धन्यवाद किया और कहा कि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का बयान सदन में गलत था. अध्यक्ष जी ने उसे हटवाकर सही किया.

बाद में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने महात्मा गांधी और नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर कोई टिप्पणी नहीं की थी उनका .कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नेताजी से उनका आशय हरीश रावत और गांधी से आशय राहुल गांधी से था लेकिन कांग्रेस ने जानबूझकर इस पर हंगामा खड़ा कर दिया.

ये भी देखें: 

अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए 2533.90 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट

हैदराबाद एनकाउंटर पर बीजेपी-कांग्रेस के एक सुर... विधायकों ने कहा पुलिस ने ठीक किया 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज