Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Chunav: उत्तराखंड की धामी कैबिनेट से हरक सिंह रावत बर्खास्त, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

Uttarakhand Chunav: उत्तराखंड की धामी कैबिनेट से हरक सिंह रावत बर्खास्त, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को मुख्यमंत्री ने किया बर्खास्त

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को मुख्यमंत्री ने किया बर्खास्त

Uttarakhand Chunav: सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें कैबिनेट पद से बर्खास्त कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का स्टैंड साफ है कि वो अब झुकने की राकनीति नहीं करेगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक सोमवार 11 बजे हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काउ कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections 2022) में भी मतदान से पहले उथलपथल जारी है, यूपी में मंत्रियों और विधायकों के पार्टी बदलने के बाद अब देहरादून (Dehradoon) में भी सियासी पारा चढ़ गया है. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Minister Harak Singh Rawat) और विधायक उमेश शर्मा काउ (MLA Umesh Kau) बागी हो गए हैं, लेकिन बीजेपी ने भी सख्त रूप अख्तियार करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें कैबिनेट पद से बर्खास्त कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का स्टैंड साफ है कि वो अब झुकने की राकनीति नहीं करेगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक सोमवार 11 बजे हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काउ कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक हरक सिंह रावत अपनी सीट बदलना चाह रहे थे साथ ही अपनी बहू के लिए भी टिकट मांग रहे थे. लेकिन बीजेपी हाई कमांड ने साफ़ कर दिया कि अब वो मानाने की पॉलिटिक्स नहीं करेगी. बीजेपी प्रवक्ता शादाब शम्स ने कहा कि यह जानकारी न्यूज़18 से उन्हें मिली है, अगर ऐसा है तो बीजेपी का मत स्पष्ट है कि वो झुकने की पॉलिटिक्स नहीं करेगी. बता दें कि बीजेपी आलाकमान ने हरक सिंह रावत की बहु को टिकट देने से इनकार कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक रविवार की रात ही वे सोनिया गांधी से मुलाक़ात करेंगे. कांग्रेस नेता प्रदीप टम्टा ने भी कहा कि अभी ये जानकारी नहीं है, लेकिन अगर वे कांग्रेस में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है.

6 साल के लिए बीजेपी से निष्कासित
जानकार के मुताबिक बीजेपी ने हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं की टिकट को छोड़कर सारी मांगों को मान लिया था, लेकिन हरक सिंह टिकट के लिए अड़े हुए थे. जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने फैसला किया कि अब पार्टी नहीं झुकेगी. इतना ही नहीं उन्हें पार्टी से भी 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

Tags: Energy Minister Harak Singh Rawat, Harak singh rawat, Uttarakhand Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर