उत्तराखंड: हल्द्वानी में 65 Corona संक्रमित हुए स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्टी, यहां के रहने वाले हैं मरीज
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड: हल्द्वानी में 65 Corona संक्रमित हुए स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्टी, यहां के रहने वाले हैं मरीज
सुशीला तिवारी अस्पताल में अभी भी 95 कोरोना मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 7 मरीजों की हालत गंभीर है.

रविवार को डिस्चार्ज किए गए मरीजों में से 28 बागेश्वर (Bageshwar) , 25 अल्मोड़ा, 7 चंपावत, 2 ऊधम सिंह नगर, 2 नैनीताल और एक पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हल्द्वानी. उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक तरफ कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. रविवार को हल्द्वानी (Haldwani) से कोरोना को लेकर अच्छी खबर आई. यहां डॉक्टर सुशीला तिवारी कोविड-19 हॉस्पिटल (Sushila Tiwari covid-19 Hospital) से एक साथ 65 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. सभी मरीज कुमाऊं मंडल के रहने वाले हैं. डॉक्टर सुशीला तिवारी कोविड-19 हॉस्पिटल के कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ. परमजीत सिंह के मुताबिक, अभी अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों की हालत ठीक है और नई गाइड लाइन के मुताबिक ऐसे मरीजों को 10 दिनों में डिस्चार्ज किया जा सकता है.

इन जिलों के हैं मरीज
दरअसल, रविवार को डिस्चार्ज किए गए मरीजों में से 28 बागेश्वर, 25 अल्मोड़ा, 7 चंपावत, 2 ऊधम सिंह नगर, 2 नैनीताल और एक पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं, जिन्हें डॉक्टर्स ने अगले सात दिनों तक होम क्वारेंटीन रहने की सलाह दी है. सुशीला तिवारी अस्पताल से अभी तक कुल 128 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है.

7 मरीजों की हालत गंभीर 



सुशीला तिवारी अस्पताल में अभी भी 95 कोरोना मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 7 मरीजों की हालत गंभीर है. इन सातों मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है. जबकि 88 मरीजों की हालत स्थिर है. वहीं, उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या हर हेल्थ बुलेटिन के साथ बढ़ रही है. लेकिन पिछले 20 दिनों में कोरोना मरीजों का आंकड़ा दहाई के आंकड़े से सैकड़ों में पहुंच गया. रविवार दोपहर को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, उत्तराखंड में कोरोना मरीजों की संख्या 802 पहुंच गई है, जिसमें अल्मोड़ा 45, बागेश्वर 16, चमोली 11, चंपावत 8, देहरादून 190, हरिद्वार 66, नैनीताल 454, पौड़ी गढ़वाल 34, पिथौरागढ़ 21, रुद्रप्रयाग 6, टिहरी गढ़वाल 74, ऊधम सिंह नगर 62, उत्तरकाशी 20 और प्राइवेट लैब 22 में मरीज भर्ती हैं. फिलहाल, उत्तराखंड में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है, जिसमें से 165 मरीज ठीक हो चुके हैं.



ये भी पढ़ें-

लिपुलेख का सफर: पहाड़ों की गोद में बसा गुंजी है सबसे अहम पड़ाव

उत्तराखंड में प्रवासियों की वापसी जारी,टिहरी लौटे 23 हजार लोगों ने बढ़ाई चिंता

 
First published: June 1, 2020, 6:36 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading