उत्तराखंड: Corona virus के 66 नए मरीज आए सामने, अब कुल मामले बढ़ कर हुए 2,791
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड: Corona virus के 66 नए मरीज आए सामने, अब कुल मामले बढ़ कर हुए 2,791
उन्होंने कहा कि इनमें से ज्यादातर संक्रमित व्यक्तियों ने दिल्ली-एनसीआर और मुंबई की यात्रा की थी. (सांकेतिक फोटो)

विभाग ने कहा कि नैनीताल (Nainital) में सबसे ज्यादा 29 मामले सामने आए है. इसके बाद अल्मोड़ा में 11 मरीज मिले हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के 66 नए मामले सामने आए हैं. इसके  साथ ही राज्य में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा बढ़कर 2,791 पहुंच गया. राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. विभाग ने कहा कि नैनीताल (Nainital) में सबसे ज्यादा 29 मामले सामने आए है. इसके बाद अल्मोड़ा में 11, देहरादून में आठ, बागेश्वर में सात, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी और चमोली में दो-दो, पौड़ी, चंपावत, उत्तरकाशी और उधमसिंह नगर में एक-एक मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि इनमें से ज्यादातर संक्रमित व्यक्तियों ने दिल्ली-एनसीआर और मुंबई की यात्रा की थी. राज्य में कुल 2,791 मरीजों में 1,912 इस रोग से उबर चुके हैं, जबकि 37 की मौत हो चुकी है.

उधर उत्तराखंड सरकार (Uttarkhand Government) ने राज्य में कोरोना वायरस टेस्ट (Corona Test) के दाम तय कर दिए गए हैं. कोरोना की जांच की कीमत प्राइवेट लैब के लिए अधिकतम 2,400 रुपए तय कर दी गई है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने तय किया है कि कोविड-19 RT-PCR टेस्ट के लिए प्राइवेट लैब सिर्फ 2000 रुपए लेगी. इसी में जीएसटी की राशि भी शामिल है. अगर प्राइवेट लैब खुद से सैंपल कलेक्ट करती है तो वह 2400 रुपए चार्ज करेगी. लेकिन अगर वह कोरोना सैंपल किसी प्राइवेट या पब्लिक हॉस्पिटल से लेती है तो वह किसी हाल में 2000 रुपए से ज्यादा चार्ज नहीं कर सकती.

इस तरह का फैसला 17 जून को ही किया गया था
गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में इस तरह का फैसला 17 जून को ही किया गया था. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा गठित कमेटी के सुझावों के बाद दिल्ली में कोरोना की जांच की कीमत 2,400 रुपए तय कर दी गई थी. 17 जून को तय किए गए फैसले के बाद यह साफ हो गया था कि गुरुवार 18 जून से दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना टेस्ट शुरू होंगे. यह तकनीक नई है जिसकी ICMR ने कंटेनमेंट जोन और अस्पताल में इस्तेमाल करने के लिए मंजूरी दी है. दिल्ली को यह टेस्ट किट प्राथमिकता के रूप में उपलब्ध कराई गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading