Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Election: उत्तराखंड में 10 मार्च को आएंगे नतीजे, BJP, कांग्रेस या AAP किसे मिलेगी सत्ता?

Uttarakhand Election: उत्तराखंड में 10 मार्च को आएंगे नतीजे, BJP, कांग्रेस या AAP किसे मिलेगी सत्ता?

उत्तराखंड में इस बार बीजेपा और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरेगी.

उत्तराखंड में इस बार बीजेपा और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरेगी.

Uttarakhand Assembly Election 2022: उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों का ऐलान कर दिया गया है. निर्वाचन आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि उत्तराखंड समेत देश के 5 राज्यों में सात चरणों में मतदान कराए जाएंगे. इसके तहत उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होगा. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी मैदान में है.

अधिक पढ़ें ...

देहरादून. देश में उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का आज ऐलान कर दिया गया. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने आज दोपहर बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. चंद्रा ने कहा कि यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में सात चरणों में चुनाव कराए जाएंगे. उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कराया जाएगा, वहीं 10 मार्च को नतीजे आएंगे. इसी दिन अन्य राज्यों में भी मतगणना कराई जाएगी.

उत्तराखंड में इस बार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी भी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरेगी. पार्टी ने इसके लिए सेना के रिटायर्ड अधिकारी कर्नल अजय कोठियाल को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भी घोषित किया है. अब जबकि विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है, प्रदेश में सत्ता पाने की रस्साकशी शुरू हो गई है. वर्तमान में प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा जहां दोबारा वापसी करने के मकसद से चुनाव मैदान में उतरेगी, और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी फिर से सीएम की कुर्सी पाने की मेहनत करेंगे. वहीं, कांग्रेस भी सत्ता पाने की हर मुमकिन कोशिश में जुटी है. इसके लिए पार्टी के प्रमुख चेहरे के तौर पर हरीश रावत लगातार चुनावी अभियान को धार देने में जुटे हैं.

इसके अलावा उत्तराखंड की नई-नवेली आम आदमी पार्टी भी स्थानीय मुद्दों, बिजली दर में छूट और रोजगार जैसे मसलों के सहारे चुनाव मैदान में डटी हुई है. पार्टी के चुनावी चेहरे कर्नल अजय कोठियाल मतदाताओं का रुख AAP के पक्ष में मोड़ने और प्रदेश में पार्टी को पहली बार मौका देने की लगातार अपील कर रहे हैं. ऐसे में जब आगामी 10 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का परिणाम आएगा, तो यह देखना दिलचस्प हो जाएगा कि प्रदेश के वोटर बीजेपी पर भरोसा जताकर उसे दोबारा मौका देते हैं या कांग्रेस को सत्ता की कुर्सी मिलती है. या फिर सियासी मैदान के नए खिलाड़ी आप को उत्तराखंड की कमान मिलती है.

चुनाव में कोरोना गाइडलाइन का पालन

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव के दौरान भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश जारी किया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले दो वर्षों से कोरोना महामारी देश के लिए चुनौती बना हुआ है. इसी को देखते हुए कोरोना गाइडलाइंस के साथ ही मतदान कराया जाएगा. मतदाताओं की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा, जिसके लिए नए प्रोटोकॉल लागू किए जाएंगे.

Tags: AAP, BJP, Congress, Uttarakhand Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर