अपना शहर चुनें

States

Uttarakhand : मिशन 2022 में जुटी बीजेपी, जीत के लिए पार्टी ने बनाया खास प्लान

उत्तराखंड बीजेपी ने 2022 के लिए 60 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है.
उत्तराखंड बीजेपी ने 2022 के लिए 60 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है.

Uttarakhand BJP Mission 2022: 57 सीटों के साथ सत्तारूढ़ बीजेपी ने 2022 के लिए इससे भी बड़ा लक्ष्य रखा है. ये लक्ष्य है 60 सीटों पर जीत हासिल करने का. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बीजेपी रणनीतिकार सियासी दांव-पेंच खंगाल रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड बीजेपी मिशन 2022 में जुट गई है. इस बार टारगेट 60 सीटों के साथ सत्ता में वापसी का है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 57 सीटों पर जीत मिली थी. इसके लिए पार्टी एक साथ कई प्लान पर काम कर रही है. इसी में से एक प्लान है: अपनों की घर वापसी. इस प्लान को धरातल पर उतारने का काम स्क्रीनिंग कमेटी को सौंपा गया है. प्लान पर काम शुरू हो चुका है. जिलों से ऐसे लोगों की सूची मांगी जा रही है. कुछ नाम आ चुके हैं उनसे  बातचीत भी शुरू हो गई है.

57 सीटों के साथ सत्तारूढ़ बीजेपी ने 2022 के लिए इससे भी बड़ा 60 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. टारगेट को हासिल करने के लिए बीजेपी रणनीतिकार सियासी दांव-पेंच खंगाल रहे हैं. एक रणनीति के तहत बीजेपी अब अपने सभी नए-पुराने साथियों को वापस पार्टी में लाने जा रही है. इसकी कमान सौंपी गई है पार्टी के सीनियर लीडर और राज्यसभा सांसद नरेश बंसल को.





पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान के अनुसार, नरेश बंसल की अध्यक्षता में एक स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है जो ऐसे लोगों को चिह्नित करेगी और फिर ऐसे नामों पर प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत और महामंत्री संगठन अजेय कुमार की अध्यक्षता में विचार-विमर्श होगा और फिर गुण-दोष के आधार पर नामों पर फाइनल मुहर लगा दी जाएगी.
अब मुख्य फोकस उन डेढ़ दर्जन विधानसभाओं पर किया जा रहा है, जहां 2017 में पार्टी बहुत कम वोटों के अंतर से जीती थी या फिर कम मतों के अंतर से पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा था. प्रदेश प्रवक्ता खजानदास का कहना है कि इन सीटों पर पार्टी छोड़कर गए भाजपाइयों की तो घर वापसी होगी ही. वहां रहने वाले प्रभावशाली लोगों को भी मिशन मोड पर पार्टी से जोड़ा जाएगा. सूत्रों की मानें तो यहां पार्टी विपक्ष खेमे के प्रभावशाली सिपाहसालारों पर भी नजर गढ़ाए हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज