• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र एक दिन बढ़ा, आज होगी खास बहस

उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र एक दिन बढ़ा, आज होगी खास बहस

मिठाई बांटते विधानसभा स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल. (File Photo)

मिठाई बांटते विधानसभा स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल. (File Photo)

Monsoon Session : एसडीजी पर विशेष बहस के लिए उत्तराखंड में विधानसभा के सत्र को शनिवार को भी जारी रखने की बात कही गई है. पिछले दिनों एसडीजी चर्चा में था, जब सेक्स रेशो के मामले में उत्तराखंड को पिछड़ा बताया गया था.

  • Share this:

    देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र पांच दिनों का था, जो शुक्रवार को संपन्न होना था, लेकिन एक खास चर्चा के लिए इस सत्र के लिए विधानसभा को एक दिन और बढ़ाया गया है. सस्टैनैबल डेवलपमेंट गोल्स पर खास बहस के लिए शनिवार को सदन फिर इकट्ठा होगा और पक्ष व विपक्ष के तमाम विधायक इस बारे में चर्चा करेंगे. विधानसभा स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि इस बहस के दौरान विधासनसभा में सदस्यों के विचारों का सारांश लोकसभा को भिजवाया जाएगा.

    विस अध्यक्ष अग्रवाल ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, ‘पांच दिवसीय सत्र संपन्न हो गया, लेकिन खास चर्चा के लिए शनिवार को भी सदस्यों को सदन में बुलाया गया है. उत्तराखंड विधानसभा में कई जानकार विधायक हैं. किसी भी पार्टी के हों, मैंने सभी विधायकों को आमंत्रित किया है ताकि इस महत्वपूर्ण विषय पर उनके विचार विधानसभा जान सके.’

    ये भी पढ़ें : इनामी डॉन बदन सिंह बद्दो के उत्तराखंड कनेक्शन का खुलासा, पुलिस को ढाई साल बाद मिला फार्म हाउस का पता

    uttarakhand news, uttarakhand assembly election, uttarakhand ministers, uttarakhand politics, what is sdg, उत्तराखंड न्यूज़, उत्तराखंड विधानसभा, उत्तराखंड मंत्री

    उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर ने कहा कि मानसून सत्र बगैर किसी खास अवरोध के संपन्न हुआ.

    ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में आसमानी कहर, टिहरी में सड़क वॉश आउट होकर बन गई झरना

    28 घंटे 22 मिनट चली विधानसभा
    पांच दिनों के मानसून सत्र के दौरान विधानसभा की कुल कार्रवाई 28 घंटे और 22 मिनट की अवधि की रही. स्पीकर ने यह आंकड़ा बताते हुए कहा कि ​सदन की पांच दिवसीय कार्रवाई बगैर खास अवरोध के चली. स्पीकर ने सदन के नेता और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का खास तौर से आभार व्यक्त करते हुए नेता प्रतिपक्ष और ​सभी विधायकों को भी धन्यवाद दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज