गैरसैंण पर फिर गर्मागर्म बहस, बीजेपी-कांग्रेस ने एक दूसरे से मांगा स्पष्टीकरण

इंदिरा हृदयेश गैरसैंण को लेकर कांग्रेस के स्टैंड पर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. वह कहती हैं कि पहले बीजेपी अपना स्टैंड साफ़ करे उसके बाद ही कांग्रेस कुछ बोलेगी.

News18 Uttarakhand
Updated: December 7, 2018, 7:03 PM IST
गैरसैंण पर फिर गर्मागर्म बहस, बीजेपी-कांग्रेस ने एक दूसरे से मांगा स्पष्टीकरण
इंदिरा हृदयेश, मदन कौशिक
News18 Uttarakhand
Updated: December 7, 2018, 7:03 PM IST
विधानसभा सत्र के चौथे दिन गैरसैंण में स्थाई राजधानी का मुद्दा नियम 58 के तहत उठाया गया. हालांकि कांग्रेस पहले नियम 310 के तहत यह मामला उठाना चाहती थी लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी इजाज़त नहीं दी. जवाब न मिलने पर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. कुल मिलाकर फ़िर कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने आ गए. बीजेपी ने पूछा कि पांच साल में कांग्रेस ने क्या किया? तो कॉंग्रेस ने कहा कि पहले बीजेपी अपनी सरकार और संगठन का स्टैंड साफ करे.

साल 2017 में त्रिवेंद्र सरकार ने शीतकालीन सत्र गैरसैंण में आयोजित किया था और फिर बजट सत्र भी. लेकिन इस बार सरकार ने फिर सत्र देहरादून में आयोजित किया क्योंकि कड़ाके की ठंड में गैरसैंण में व्यवस्था बनाना ही कम बड़ी चुनौती नहीं है. नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने देहरादून में सत्र आयोजित करने का समर्थन भी किया था.

लेकिन देहरादून में सत्र के चौथे दिन एक बार फिर गैरसैंण को लेकर गर्मागर्म बहस करने की रस्म निभाई गई. सदन से बाहर निकलकर सरकार के प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस को गैरसैण पर कुछ बोलने से पहले सोचना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि गैरसैंण के मसले पर सरकार वक्त आने पर फैसला लेगी.

बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, तो नेता विपक्ष ने बीजेपी सरकार और संगठन पर ही सवाल खड़े कर दिए. इंदिरा ह्रदयेश ने कहा कि राजधानी को लेकर सरकार और संगठन का स्टैंड साफ नहीं है. अजय भट्ट कहते हैं कि ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाएंगे जबकि इस मामले पर कुछ कहती नहीं.

कमाल की बात यह है कि इंदिरा हृदयेश गैरसैंण को लेकर कांग्रेस के स्टैंड पर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. वह कहती हैं कि पहले बीजेपी अपना स्टैंड साफ़ करे उसके बाद ही कांग्रेस कुछ बोलेगी. मतलब यह नूरा-कुश्ती अभी जारी रहेगी.

(किशोर रावत के साथ दीपांकर भट्ट की रिपोर्ट)

गैरसैंण पर फिर खिंची तलवारें... इस बार बीजेपी सरकार और संगठन में ही
Loading...

VIDEO: सीएम को अजय भट्ट की सलाह.... गुस्से में नहीं हंसकर दें बयान

VIDEO: गैरसैंण में BJP MLA पैर पकड़कर कहते थे, जल्द ख़त्म करवा दो सत्र– इंदिरा हृदयेश

BJP प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा- गैरसैंण में सत्र की जरूरत नहीं, विपक्षियों ने साधा निशाना
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर