होम /न्यूज /उत्तराखंड /Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी-गढ़वाल बस हादसे में 25 की मौत, 21 अस्‍पताल में भर्ती

Uttarakhand Bus Accident: पौड़ी-गढ़वाल बस हादसे में 25 की मौत, 21 अस्‍पताल में भर्ती

उत्‍तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बस हादसे में 25 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. (ANI)

उत्‍तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बस हादसे में 25 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. (ANI)

Bironkhal Bus Accident: बारातियों से भरी बस लालढांग से काड़ा तल्‍ला जा रही थी, जब चालक ने रिखनीखाल-बिरोंखल मार्ग पर निय ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बस में महिलाएं और बच्‍चे भी थे सवार, 21 लोग बचाए गए
लालढांग से काड़ा तल्‍ला जा रही थी बारातियों से भरी बस
DGP अशोक कुमार ने बताया कि घायलों को अस्‍पताल में कराया गया है भर्ती

लैंसडाउन (उत्‍तराखंड). पर्वतीय राज्‍य उत्‍तराखंड में मंगलवार देर शाम को भीषण बस हादसा हो गया. 40 से 46 बारातियों को ले जा रही बस तकरीबन 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई. हादसे की सूचना मिलते ही स्‍थानीय प्रशासन के आलाधिकारी और SDRF की टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई. रातभर चलाए गए राहत एवं बचाव कार्य में 21लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 25 बारातियों की मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया है. दुर्गम क्षेत्र होने के कारण तलाशी अभियान में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा. कलेकटर और SSP ने खुद राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी की.

उत्‍तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना में 25 लोग मारे गए हैं, जबकि 21 लोगों को बचा लिया गया है. सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने न्‍यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, ‘मंगलवार रात को पौड़ी गढ़वाल के धूमकोट के बिरोंखल क्षेत्र में हुए बस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम 21 यात्रियों को बचाने में कामयाब रही. घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.’ बस में 45 से 50 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है.

जानकारी के अनुसार, बारातियों से भरी बस लालढांग से काड़ा तल्‍ला जा रही थी. पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोंखल मार्ग पर चालक ने नियंत्रण खो दिया और दर्जनों लोगों से भरी बस खाई में जा गिरी. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. बाद में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में SDRF की टीम को भी लगाया गया. हादसे की खबर मिलते ही मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर धामी भी एक्टिव हो गए. उन्‍होंने एसडीआरएफ को लोगों को बचाने के अभियान में तत्‍काल जुटने का निर्देश दिया.

इससे पहले हरिद्वार के एसपी (सिटी) स्‍वतंत्र कुमार सिंह ने बताया था कि बस में महिलाओं और बच्‍चों समेत दर्जनों लोग सवार थे. अभी तक तकरीबन 18 लोगों को बचा लिया गया है. पुलिस पौड़ी पुलिस और ग्रामीणों से लगातार संपर्क में है. उन्‍होंने आगे बताया कि शादी समारोह के लिए लोग बस में सवार होकर निकले थे, लेकिन बीच रास्‍ते में ही हादसा हो गया. इस बाबत पीड़ितों के परिवारों से भी जरूरी जानकारी ली गई है.

Tags: Bus Accident, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें