उत्तराखंड बीजेपी में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की सुगबुगाहट तेज़, रेस में हैं ये तीन नाम

राज्य में बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट से लोकसभा का चुनाव जीत गए हैं इसलिए अब वह केंद्र की राजनीति में शिफ़्ट होंगे.

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: June 20, 2019, 2:23 PM IST
उत्तराखंड बीजेपी में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की सुगबुगाहट तेज़, रेस में हैं ये तीन नाम
बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट से लोकसभा का चुनाव जीत गए हैं इसलिए अब वह केंद्र की राजनीति में शिफ़्ट होंगे.
Sunil Navprabhat
Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: June 20, 2019, 2:23 PM IST
जेपी नड्डा के बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के साथ ही राज्यों में भी कार्यकारी अध्यक्ष की कवायद शुरु हो गई है. दरअसल उत्तराखंड में भी स्थितियां कुछ-कुछ केंद्र जैसी ही हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केंद्र में गृह मंत्री बने तो बीजेपी को उनकी व्यस्तताओं को देखते हुए एक नया अध्यक्ष ढूंढना पड़ा और जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. राज्य में बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट नैनीताल-ऊधम सिंह नगर सीट से लोकसभा का चुनाव जीत गए हैं इसलिए अब वह केंद्र की राजनीति में शिफ़्ट होंगे ही. बतौर सांसद उन्हें मोदी सरकार के एजेंडे को भी आगे बढ़ाना होगा इसलिए राज्य में नए प्रदेश अध्यक्ष की ज़रूरत महसूस हो रही है.

बंसल, धामी या जोशी 

राज्य में पार्टी कार्यकारी अध्यक्ष बनाएगी या पूर्ण स्वतंत्र अध्यक्ष, यह तो अभी साफ़ नहीं है लेकिन इस पद के भाजपा में कई दावेदार हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान महीने भर के लिए कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए पार्टी महामंत्री नरेश बंसल भी इनमें से एक हैं.

संजय कुमार यौन शोषण मामलाः एक-दूसरे पर बात टाल रहे हैं बीजेपी संगठन और सरकार

दूसरे दावेदार माने जा रहे हैं खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी. दो बार के विधायक धामी युवा नेता हैं और पहले दो बार पार्टी के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं.

तीसरे और सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं केएमवीएन के अध्यक्ष केदार जोशी. जोशी को जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण के लिहाज से अजय भट्ट के सबसे बेहतर रिप्लेसमेंट के रूप में देखा जा रहा है. पार्टी नेताओं का कहना है सेंट्रल लीडरशिप इस बारे में जल्द ही फैंसला लेगी.

संघ और बीजेपी के बीच विवाद से प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का इंकार
Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...