अपना शहर चुनें

States

चांदी का मुकुट पहनकर विवादों में आए उत्तराखंड BJP अध्यक्ष, सियासत शुरू

उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष को चांदी का मुकुट पहनाया गया.
उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष को चांदी का मुकुट पहनाया गया.

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (UK Assembly Election) के मद्देनजर द्वाराहाट के दौरे पर आए BJP अध्यक्ष बंशीधर भगत ने यौन शोषण के आरोपी विधायक के हाथों पहना मुकुट, तो तेज हुई सियासत.

  • Share this:
देहरादून. कभी यूपी में बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) के शासनकाल में ऐसा देखने को मिलता था, जब बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) को पार्टी कार्यक्रमों में नोटों की माला पहनाया जाता था. उत्तराखंड बीजेपी (Uttarakhand BJP) के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत कभी रामलीलाओं में नकली मुकुट पहना करते थे, लेकिन इसे सत्ता की चकाचौंध कहें या कुछ और भगत इन दिनों चांदी का मुकुट पहने हुए भी देखे जा सकते हैं. इस मुकुट की आभा के वशीभूत हो भगत पार्टी की रीति-नीति और मंच से जाने वाले मैसेज को भी भूल गए.

बंशीधर भगत 70 विधानसभाओं के दौरे पर हैं. 13 विधानसभाओं का वे अब तक दौरा कर चुके हैं. हालांकि, पार्टी के राम मंदिर सहयोग निधि में जुटने के कारण 10 फरवरी तक उनके दौरे स्थगित किए गए हैं. 13 विधानसभाओं में भगत का जोरदार स्वागत हुआ, लेकिन इस स्वागत के साथ ही भगत ने नई चर्चाओं को भी जन्म दे दिया. भगत को अल्मोड़ा और द्वाराहाट विधानसभा के भ्रमण के दौरान चांदी के मुकुट पहनाए गए.

यौन शोषण के मामले में घिरे हैं विधायक
मुकुट की चर्चा ख़ासतौर पर इसलिए भी शुरू हो गयी कि द्वाराहाट से बीजेपी विधायक महेश नेगी यौन शोषण मामले से घिरे हुए हैं. द्वाराहाट की एक महिला ने उन पर उसकी बच्ची का पिता होने का आरोप लगाया है. पार्टी विधायक को लेकर न सिर्फ असहज हैं, बल्कि मामले में बोलने से भी बचती रही है. भगत उन्हीं विधायक के हाथों मुकुट पहन मंच पर खड़े हैं. खासकर तब जब विपक्ष शुरू से सरकार पर अपने विधायक को बचाने का आरोप लगाता आ रहा है.
दूसरा मुकुट इन्होंने पहनाया


अल्मोड़ा के बीजेपी जिलाध्यक्ष रवि रौतेला का कहना है कि चांदी के मुकुट कार्यकर्ताओं ने पहनाए. बहरहाल, मुकुट किसी ने भी पहनाएं हों, लेकिन सत्ताधारी बीजेपी के कमांडर मुकुट पहनकर क्या संदेश देना चाहते हैं या फिर बीजेपी ये कौनसी परम्परा को आगे बढ़ा रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि ये कार्यकर्ताओं का उत्साह था. इसमें कुछ नहीं कहा जा सकता. विधायक महेश नेगी मामले में भगत का कहना था कि उन पर अभी आरोप साबित नहीं हुए हैं, लोकल विधायक की हैसियत से वो मंच पर थे. बंशीधर भगत एक अच्छे लोक कलाकार भी हैं. वे अक्सर हल्द्वानी में आयोजित रामलीला में दशरथ के पात्र की भूमिका निभाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज