उत्तराखंड: पार्टी वर्कर्स को इन 6 कार्यक्रमों के जरिए रिचार्ज करेगी BJP
Dehradun News in Hindi

उत्तराखंड: पार्टी वर्कर्स को इन 6 कार्यक्रमों के जरिए रिचार्ज करेगी BJP
बीजेपी युवा मोर्चा सेल्फी विद मास्क अभियान चला चुका है. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तराखंड (Uttarakhand) भाजयुमो (BJYM) ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए कुछ कार्यक्रम जारी किए हैं. इन कार्यक्रमों से जहां एक ओर बीजेपी (BJP) अपने पॉलिटिकल प्रोग्राम दोबारा शुरू कर रही है तो, वहीं पार्टी जनता के बीच जाकर फिर से अपनी मौजूदगी दर्ज करवाना चाहती है.

  • Share this:
देहरादून. लॉकडाउन-3 (Lockdown-3) के शुरू होते ही केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने बहुत सारी छूट दी हैं. ऐसे में राजनीतिक दल भी फिर से जनता के बीच जाने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं. उत्तराखंड (Uttarakhand) भाजयुमो (BJYM) ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए कुछ कार्यक्रम जारी किए हैं. बीजेपी ने उत्तराखंड भाजयुमो के अपने कार्यकर्ताओं के लिए कुछ कार्यक्रम जारी किए हैं.

इन कार्यक्रमों से जहां एक ओर बीजेपी (BJP) अपने पॉलिटिकल प्रोग्राम दोबारा शुरू कर रही है तो, वहीं पार्टी जनता के बीच जाकर फिर से अपनी मौजूदगी दर्ज करवाना चाहती है, तो वहीं युवा मोर्चा के कार्यकर्ता को बिजी भी रख रही है.

बीजेपी करती है सर्वाधिक कार्यकर्ताओं वाली पार्टी होने का दावा
यूं तो देश में 500 से ज्यादा राजनीतिक दल इस वक्त राजनीति के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. सभी दलों का काम करने का तरीका भी अलग-अलग है. वैसे तो राजनीतिक दल तभी तक आम जनता के बीच बना रहता है, जब तक उसके पास कार्यकर्ताओं की बड़ी फ़ौज हो. भारतीय जनता पार्टी के पास इस वक्त देश में सबसे अधिक कार्यकर्ताओं की फौज है. वैसे तो बीजेपी यह दावा करती है कि उसके पास जितने कार्यकर्ता की फौज है, उतने देश तो छोड़ो दुनिया में किसी पार्टी के पास कार्यकर्ताओं की इतनी बड़ी फौज नहीं है.
संगठन मंत्री ने कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश


अब ऐसे में इन कार्यकर्ताओं की फौज को हमेशा चार्ज रखना एक बड़ी चुनौती होती है, इसलिए बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के लिए कोई ना कोई पार्टी के काम या फिर जनता से जुड़े काम देती रहती है, जिससे कार्यकर्ता हमेशा पार्टी का प्रचार-प्रसार भी करते रहें और पार्टी के लिए काम भी करते रहे. उत्तराखंड भाजपा संगठन के प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों के साथ बातचीत कर उत्तराखंड में जिला वार किए जा रहे कार्य की समीक्षा की. उन्होंने प्रदेश के हर जिले में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को 6 कार्यक्रम करने के निर्देश दिए.

5 मई को शहीद जवानों को देंगे श्रद्धांजलि
सीमा पर सेना शहीद जवानों के लिए युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 5 मई को रात 8 बजे दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. 6 मई को अपने हाथों से निर्मित सेल्फी विथ मास्क कार्यक्रम करेंगे, जिसमें सभी कोरोना योद्धाओं के साथ सेल्फी सोशल मीडिया में अपडेट करनी है. वहीं सभी जिला केंद्रों पर खून की कमी न हो इसके लिए सभी केंद्रों पर 100 ब्लड डोनर की लिस्ट मोबाइल नम्बर सहित तैयार करनी है. केंद्र सरकार ने जो आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किया है, उस ऐप को डाउनलोड करवाते हुए सेल्फी मास्क के साथ अपडेट करनी है. आम लोगों को प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में अधिक से अधिक दान देने के लिए प्रेरित करना है. इसके साथ फेस कवर लगाकर सोशल मीडिया में पोस्ट अपडेट करनी है.

ये भी पढ़ें - 

Lockdown-3: ऐसा किया तो बिजली वितरण कंपनियों देंगी ग्राहकों को छूट और गिफ्ट

COVID-19: गौतमबुद्ध नगर में दरोगा संक्रमित, थाने के कई पुलिसकर्मी क्वारंटाइन 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading