• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttarakhand
  • »
  • उत्तराखंड बस हादसा: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

उत्तराखंड बस हादसा: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री उत्तराखंड.

त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री उत्तराखंड.

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा अध्यक्ष के साथ दुर्घटना स्थल पर पहुंचेंगे.

  • Share this:
    उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित धूमाकोट के पास रविवार सुबह एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई. इस बस हादसे में 48 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11लोग घायल हुए हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दुर्घटनास्थल धूमाकोट के लिए रवाना हो चुके हैं. मुख्यमंत्री सहस्त्रधारा हैलीपैड से दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी साथ हैं. कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत भी सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और भाजपा अध्यक्ष के साथ दुर्घटना स्थल पर पहुंचेंगे.

    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बस हादसे की जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए जा चुके हैं. इसके साथ ही घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर के देर से पहुंचने को लेकर मुख्यमंत्री ने मामले को लेकर जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने बताया कि घटना को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी बातचीत हुई है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री को हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

    घायलों को लाया जाएगा एम्स ऋषिकेश 

    बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही उत्तराखंड पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिल कर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था. इसके बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची थी. हादसे में गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश लाया जाएगा. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख किया व्यक्त

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट करके उत्तराखंड बस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि इस संदर्भ में उन्होंने सीएम त्रिवेंद्र से बात की है. वहीं नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने प्रदेश में लगातार हो रहे सड़क हादसों को चिंताजनक बताते हुए बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है.

    ये भी पढ़ें - उत्तराखंड बस हादसा: गहरी खाई में गिरी बस, 47 लोगों की मौत, 11 घायल

    ये भी पढ़ें - उत्तराखंड बस हादसाः हेली कंपनियों ने किया शर्मसार, रेस्क्यू से खींचे हाथ

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज