सीएम के साथ बच्चों ने मनाया फूलदेई पर्व, सीएम ने बताया सांस्कृतिक धरोहर

पौड़ी के थलीसैंण में भी फूलदेई त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. घरो की दहलीज पर फूलों को बिखेर कर बसंत ऋतु का स्वागत किया जा रहा है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 1:13 PM IST
सीएम के साथ बच्चों ने मनाया फूलदेई पर्व, सीएम ने बताया सांस्कृतिक धरोहर
सीएम आवास में बुधवार सुबह बच्चे पहुंचे और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ फूलदेई का त्यौहार मनाया.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 1:13 PM IST
चैत्र माह की शुरुआत के साथ ही उत्तराखंड में फूलदेई का पर्व मनाया जा रहा है. राज्य भर में बच्चे इस त्यौहार को मना रहे हैं. सीएम आवास में भी बुधवार सुबह बच्चे पहुंचे और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ फूलदेई का त्यौहार मनाया.

फूलदेई में एक महीने तक कुंवारी कन्याएं हर रोज़ घर की चौखट और चूल्हे पर ताजे फूल डालकर पूजा कर भगवान का आशीर्वाद लेती हैं. बुधवार को 28 बच्चों की टोली सीएम आवास पहुंची और द्वार पर फूल बिखेर कर प्रकृति से सुख-शांति और समद्धि की कामना की.

मुख्यमंत्री ने परंपरानुसार बच्चों की टोली को शगुन भी दिया. इस मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह हमारी सांस्कृतिक धरोहर है, जिसे बचाने के लिए संस्कृतिक प्रेमियों से विचार विमर्श करेंगे

phooldei pauri

फूलदेई को मौल्यार महीना भी कहा जाता है. पौड़ी के थलीसैंण में भी फूलदेई त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. घरो की दहलीज पर फूलों को बिखेर कर बसंत ऋतु का स्वागत किया जा रहा है. फूलदेई त्यौहार पर बच्चे काफ़ी उत्साहित नज़र आ रहे हैं.

(पौड़ी से शैलेंद्र भंडारी के साथ देहरादून से भारती सकलानी की रिपोर्ट)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर