Home /News /uttarakhand /

Uttarakhand Rains Update : मदद के लिए अक्टूबर की सैलरी देंगे सीएम धामी, एयर एंबुलेंस भी शुरू होगी

Uttarakhand Rains Update : मदद के लिए अक्टूबर की सैलरी देंगे सीएम धामी, एयर एंबुलेंस भी शुरू होगी

उत्तराखंड आपदा पीड़ितों के लिए एयर एंबुलेंस शुरू की जाएगी.

उत्तराखंड आपदा पीड़ितों के लिए एयर एंबुलेंस शुरू की जाएगी.

Uttarakhand Disaster Aftermath : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली ज़िले में पीड़ितों के साथ मुलाकात की. वहीं, नैनीताल क्षेत्र में हालात कठिन बने हुए हैं. यहां मौतों का आंकड़ा अब तक तीन दर्जन से ज़्यादा हो चुका है.

अधिक पढ़ें ...

    देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अहम घोषणा करते हुए शुक्रवार को कहा कि वह अक्टूबर महीने का अपना वेतन मुख्यमंत्री राहत फंड में जमा करवाएंगे, जिससे उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन के चलते बने आपदा के हालात में लोगों की मदद की जा सके. आपदा ग्रस्त इलाकों के दौरे पर शुक्रवार को पीड़ितों से मिलते हुए धामी ने ये निर्देश भी दिए कि दूरस्थ प्रभावित गांवों और इलाकों में लोगों की मदद के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा भी शुरू की जाए. इसके साथ ही, बड़ा अपडेट यह भी है कि राज्य में आज शनिवार को भी राहत एवं बचाव कार्य जारी रहेंगे.

    उत्तराखंड में वर्षाजनित आपदा में अब तक कम से कम 67 लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है जबकि ट्रेकिंग के दौरान बर्फबारी के चलते भी ट्रेकरों और पर्यटकों की मौत की खबरें आ रही हैं. इस बीच, धामी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के सिलसिले में शुक्रवार को चमोली ज़िले में उन पीड़ितों से मुलाकात की, जिनके परिजन आपदा के चलते लापता हैं. आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक 64 मौतें हुई हैं और आपदा प्रभावित इलाकों के 11 लोग अब भी लापता हैं.

    Uttarakhand news, Uttarakhand situation, pushkar singh dhami bayan, pushkar singh dhami in chamoli, Uttarakhand cm, उत्तराखंड ताजा समाचार, उत्तराखंड में बारिश, पुष्कर सिंह धामी बयान

    पुष्कर सिंह धामी के बयान के संबंध में एएनआई का ट्वीट.

    गौरतलब है कि गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था. उनके साथ सीएम धामी भी मौजूद रहे थे. इस सर्वे के बाद कहा गया था कि केंद्र सरकार उत्तराखंड के साथ पूरा सहयोग बनाए हुए है. इधर, मुख्यमंत्री धामी राज्य में 7000 करोड़ के नुकसान का आंकलन बता चुके हैं और इस बारे में केंद्र को प्रस्ताव भेजने की बात कह चुके हैं.

    Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand landslide, Uttarakhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर