उत्तराखंड CM तीरथ का ज्ञान, 'अमेरिका ने भारत को 200 साल तक गुलाम बनाकर रखा'

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अपने बयान को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:53 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रविवार को विश्व वानिकी दिवस के मौके पर नैनीताल जिले के रामनगर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान वे लोगों को संबोधित करते हुए लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसलों की प्रशंसा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अगर पीएम मोदी की जगह देश की अगुवाई कोई और कर रहा होता तो हमसब की बुरी हालत होती. उन्होंने कहा कि हमें 200 साल तक गुलाम बनाकर रखने वाला अमेरिका भी इस कोरोना महामारी से डोल गया. उन्होंने कहा कि अन्य देशों के तुलना में भारत कोरोना संकट से निपटने के मामले में बेहतर काम कर रहा है. वहीं अमेरिका, जिसने हमें 200 साल तक गुलाम बनाए रखा और दुनिया पर राज किया, वर्तमान समय में संघर्ष कर रहा है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के इस बयान के बाद लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं. वे उनके उस सामान्य ज्ञान का मजाक बना रहे हैं जिसमें उन्होंने भारत पर अमेरिका के 200 साल तक राज करने की बात कही है. यही नहीं, इस बयान के पहले फैशन में आए 'फटी जींस' को लेकर भी उन्होंने जिस तरह का बयान दिया था, वह भी लोगों के बीच गुस्सा और विरोध का कारण बना था. तीरथ ने कहा था कि, आज कल के युवा घुटनों पर फटी पैंट पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं. ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने इस तरह के कल्चर के लिए मां-बाप को भी दोषी ठहराया था. लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि सीएम का बयान अतिशुचिता वादी भारतीय मर्द का बयान है, जो स्त्री को मर्द की जायदाद मानता है. वह स्त्री की स्वतंत्र सत्ता स्वीकार ही नहीं कर सकता. स्त्री के फैशन, स्त्री की रुचि का सम्मान ऐसे लोगों की निगाह में नहीं है.

Youtube Video


आपको याद दिला दें कि फटी जींस वाले बयान पर सीएम को घिरता देख उनकी पत्नी डॉ. रश्मि रावत को बचाव में आगे आना पड़ा था. तीरथ के बचाव में वीडियो जारी करते हुए उन्होंने कहा था कि तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही है, उसका गलत मतलब निकाला गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज