CM तीरथ सिंह रावत की PM मोदी से आधे घंटे की मुलाकात, क्या हुईं बातें?

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पीएम मोदी के साथ की शिष्टाचार भेंट.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पीएम मोदी के साथ की शिष्टाचार भेंट.

Uttarakhand News : तकरीबन आधे घंटे की इस मुलाकात के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने पहले आभार प्रदर्शन किया और उसके बाद मांगों का पिटारा खोलकर राज्य के लिए वैक्सीन से लेकर रिसर्च सेंटर तक बहुत कुछ मांगा.

  • Share this:

नई दिल्ली/देहरादून. दिल्ली दौरे पर जाकर केंद्र सरकार के मंत्रियों से मुलाकात कर चुके उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात कर राज्य में कोरोना संक्रमण से बने हालात के बारे में जानकारियां दीं. करीब आधे घंटे की इस मुलाकात के दौरान रावत ने पहाड़ी राज्य को पूरी तरह ऑर्गेनिक राज्य के तौर पर विकसित करने के लिए भारत सरकार से विशेष ग्रांट मांगी. यही नहीं, मानसून में कठिन हालात और रास्ते बंद हो जाने की सूरत होने के चलते, रावत ने पीएम मोदी से यह भी कहा कि राज्य में वैक्सीन के अतिरिक्त कोटे की समय रहते आपूर्ति करवाई जाए.

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के साथ ही मुफ्त अनाज आदि उपलब्ध करवाने वाली योजनाओं के लिए रावत ने केंद्र सरकार का आभार भी व्यक्त किया. तीन डॉपलर रडार की मंज़ूरी के लिए धन्यवाद देते हुए रावत ने घाटी के लिए और 10 छोटे डॉपलर की मांग भी की. इसके अलावा रावत ने राज्य के लिए और भी कई मांगें प्रधानमंत्री के सामने रखीं.

ये भी पढ़ें : क्या खत्म होगी कांग्रेस प्रभारी की पारी, क्या हरीश रावत अब भी सब पर भारी?


सीएम ने पीएम से कीं ये दो प्रमुख मांगें

प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा के लिए सड़क निर्माण और इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए भी पीएम का धन्यवाद दिया, लेकिन वैक्सीन और रडार के अलावा, दो प्रमुख मांगें और भी रखीं.

* पर्यावरण के संवेदनशील होने के लिहाज़ से उत्तराखंड और पूरे हिमालय क्षेत्र में ग्लेशियरों के अध्ययन के लिए एक रिसर्च सेंटर खोला जाए.



* राज्य के कुमाऊँ क्षेत्र में ‘एम्स’ की स्थापना की जाए या ऋषिकेश एम्स की एक शाखा वहां स्थापित की जाए.

पीएम को दिया देवभूमि आने का न्योता

रावत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पीएम मोदी के साथ मुलाकात के बारे में कुछ जानकारियां देते हुए यह भी ट्वीट किया कि 'वह कोविड 19 संक्रमण की स्थितियां सामान्य हो जाने के बाद, सही समय देखकर देवभूमि आकर चार धाम दर्शन करें.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज