उत्तराखंडः CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लिया स्मार्ट सिटी के काम का जायज़ा... कहा, PM का सपना पूरा करेगा दून

विकास कार्यों की समीक्षा करते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत.
विकास कार्यों की समीक्षा करते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत.

उत्तराखंड राज्य भले ही छोटा हो लेकिन डबल इंजन की सरकार में न सिर्फ केंद्र सरकार, बल्कि खुद प्रधानमंत्री मोदी काम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

  • Share this:
देहरादून. देहरादून उत्तराखंड का अकेला शहर है, जो स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल है. देहरादून नगर निगम के 10 वॉर्ड में स्मार्ट सिटी का काम चल रहा है. केंद्र की स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट स्कीम के तहत ये काम हो रहा है. जिसमें देश के 100 शहरों में देहरादून भी शुमार है. मंगलवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कामों का जायज़ा लिया और खुद प्रोजेक्ट साइट पर जाकर निरीक्षण किया. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि काम पूरी गुणवत्ता के साथ तेज़ी से होना चाहिए. सीएम ने कहा कि काम में तेज़ी की वजह से ही देहरादून 100 शहरों में से 13वें नंबर पर आया है.

उत्तराखंड के कामों पर पीएम की नज़र

मुख्यमंत्री ने खासतौर पर परेड ग्राउंड में चल रहे काम को देखा जो शहर के बीचों-बीच है. परेड ग्राउंड न सिर्फ देहरादून की पहचान है, बल्कि बड़े मेलों से लेकर राजनीतिक रैलियों के प्रोग्राम इसी ग्राउंड में होते हैं. अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में इसे भी डेवलप किया जा रहा है. सीएम ने कहा कि देहरादून प्रधानमंत्री मोदी के स्मार्ट सिटी के सपने को पूरा करेगा.



उत्तराखंड राज्य भले ही छोटा हो लेकिन डबल इंजन की सरकार में न सिर्फ केंद्र सरकार, बल्कि खुद प्रधानमंत्री मोदी काम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. फिर चाहे बात ऑल वेदर रोड की हो, केदारनाथ की हो, कुम्भ की हो, नमामि गंगे अभियान की, या स्मार्ट सिटी के काम की.

ऐसे में वक्त वक्त पर केंद्र की तरफ से मॉनिटरिंग के साथ काम की रिपोर्ट भी मांगी जाती है. खास बात यह भी है कि उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होना है और उससे पहले राज्य सरकार तमाम कामों को पूरा करके दिखाना चाहती है ताकि 2022 के चुनाव में डबल इंजन के फायदे गिनाए जा सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज