उत्तराखंड : सीएम का ऐलान - 18 से 45 की उम्र के लोगों को सरकारी-प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त टीका

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में टीका मुफ्त लगेगा. (सांकेतिक फोटो)

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में टीका मुफ्त लगेगा. (सांकेतिक फोटो)

सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मई के पहले हफ्ते से यह टीकाकरण शुरू हो जाएगा. चाहे सरकारी अस्पताल में लें या प्राइवेट अस्पताल में यह टीका मुफ्त में लगाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 4:52 PM IST
  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में मई के पहले सप्ताह से 18 से 45 साल तक के लोगों का टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) शुरू हो जाएगा. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) ने घोषणा की है कि उत्तराखंड में यह टीका नि:शुल्क (Free vaccination) लगाया जाएगा. प्राइवेट और सरकारी दोनों तरह के अस्पतालों में लोगों को कोविड का टीका निःशुल्क लगाया जाएगा.

सरकार वहन करेगी खर्च

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयु वर्ग के अनुमानित 50 लाख लोग हैं. इनके टीकाकरण में करीब 400 करोड़ का खर्च आएगा. यह खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. मुख्यमंत्री का कहना था कि कोविड से निजात दिलाना सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं.

Youtube Video

प्रतिदिन 60 हजार वैक्सीनेशन

उत्तराखंड में फ्रंटलाइन वर्कर्स समेत 45 साल से अधिक उम्रवाले करीब 3 लाख 22 हजार लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है. साथ ही 14 लाख 91 हजार लोगों को वैक्सीन की सिंगल डोज लगाई जा चुकी है. उत्तराखंड में प्रतिदिन करीब 60 हजार से अधिक लोगेां को वैक्सीन लगाई जा रही है. शुक्रवार को राज्य में 62 हजार से अधिक लोगों को वैक्सनी लगाई गई.

शुक्रवार को संक्रमण के 4,339 नए मामले मिले



उत्तराखंड में कोरोना के सेकेंड वेब ने तहलका मचाया हुआ है. शुक्रवार को राज्य में अब तक के सबसे अधिक 4,339 नए मामले सामने आए. इसके अलावा 49 मरीजों की मौत भी हुई. यह कोरोना संक्रमण से राज्य में हुई मौतों में सबसे बड़ी संख्या है. इससे पहले कोरोना संक्रमण से कभी एक दिन में 49 लोगों की मौत नहीं हुई थी. इस संख्या के साथ उत्तराखंड में कोविड से मरने वालों की कुल संख्या दो हजार को पार कर गई है. जबकि अभी तक 1 लाख 42 हजार लोग पॉजिटिव आ चुके हैं. शुक्रवार को 11 सौ से अधिक लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात देकर रिकवर किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज