21 से परिवर्तन यात्रा निकालेगी कांग्रेस, बीजेपी ने पूछा अकेले प्रीतम तो नहीं रहेंगे?

देहरादून में एक प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह (फ़ाइल फ़ोटो)
देहरादून में एक प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह (फ़ाइल फ़ोटो)

कांग्रेस की गुटबाज़ी किसी से छुपी नहीं है इसलिए बीजेपी को इस परिवर्तन यात्रा से कोई चुनौती मिलती नज़र नहीं आ रही.

  • Share this:
उत्तराखंड कांग्रेस में चल रही गुटबाज़ी का बीजेपी पूरा फ़ायदा उठा रही है. सत्तानशीं पार्टी के ख़िलाफ़ कई मुद्दे होने के बावजूद कांग्रेस इसका कोई फ़ायदा नहीं उठा पाई. अब ‘पांच साल में मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया’, यह बताने के लिए प्रदेश कांग्रेस 21 जनवरी से परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है. लेकिन बीजेपी पूछ रही है कि यह यात्रा पूरी प्रदेश कांग्रेस की होगी या फिर सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह की?

उत्तराखंड कांग्रेस इस उम्मीद के साथ परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है कि 2019 के आम चुनाव में हाथ को जनता का साथ मिलेगा. 21 जनवरी से कांग्रेस राज्य में 5 चरणों में परिवर्तन यात्रा निकालेगी जिनमें 2-2 चरण गढ़वाल और कुमाऊं के पहाड़ी इलाके में होंगे और एक चरण की यात्रा तराई इलाके में निकाली जाएगी.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में निकलने वाली परिवर्तन यात्रा में कांग्रेस जनता को बताएगी कि 5 साल में मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया लेकिन सवाल है कि क्या यह बताने के लिए हरीश रावत, इंदिरा हृदयेश, प्रीतम सिंह और किशोर उपाध्याय एक साथ जनता के सामने जाएंगे?



कांग्रेस की गुटबाज़ी किसी से छुपी नहीं है इसलिए बीजेपी को इस परिवर्तन यात्रा से कोई चुनौती मिलती नज़र नहीं आ रही. पार्टी प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान कहते हैं कि कांग्रेस को पहले अपना कुनबा संभालना चाहिए फिर यात्रा निकालनी चाहिए.
इससे पहले भी कांग्रेस की तमाम कोशिशों पर उसकी गुटबाज़ी भारी पड़ी है. लोकसभा चुनावों से पहले यह यात्रा पार्टी के लिए एक अच्छा मौका हो सकती है, बीजेपी और अपने कार्यकर्ताओं को संदेश देना का कि, कांग्रेस टक्कर देने के लिए तैयार है.

यह भी  पढ़ें - कांग्रेस ने दिया बीजेपी को वॉकओवर! बड़े मुद्दों पर भी ख़ामोश रह गई विपक्षी पार्टी

यह भी  पढ़ें - चुनाव समितियां बताएंगी उत्तराखंड कांग्रेस का में है किस गुट का वर्चस्व

यह भी पढ़ें - VIDEO: गुटबाज़ी साफ़ नज़र आई कांग्रेस की रैली में, हरीश रावत के सामने ही भिड़े कार्यकर्ता

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज