लाइव टीवी

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में टिकट दावेदारों पर चर्चा, ज़िलों के लिए ऑब्ज़र्वर रवाना
Dehradun News in Hindi

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: February 20, 2019, 3:55 PM IST
कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में टिकट दावेदारों पर चर्चा, ज़िलों के लिए ऑब्ज़र्वर रवाना
कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें ज़िला और महानगर समितियों द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भेजी गई संभावित उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा की गई.

सभी ज़िलों में ऑर्ब्ज़वर भेजे जाएंगे. ये लोग स्थानीय स्तर पर कार्यकर्ताओं से बात करेंगे और पांच दिन के भीतर चुनाव समिति को अपनी रिपोर्ट दे देंगे.

  • Share this:
कांग्रेस आखिरकार लोकसभा चुनावों के मोड में आ गई है. आज कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें ज़िला और महानगर समितियों द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भेजी गई संभावित उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा की गई. बैठक में कांग्रेस के विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से भी राय मशविरा किया गया.

यह भी देखें- चुनाव समितियां बताएंगी उत्तराखंड कांग्रेस का में है किस गुट का वर्चस्व

 

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने इस बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी ज़िलों में ऑर्ब्ज़वर भेजे जाएंगे. ये लोग स्थानीय स्तर पर कार्यकर्ताओं से बात करेंगे और पांच दिन के भीतर चुनाव समिति को अपनी रिपोर्ट दे देंगे.

यह भी देखें- बिना विपक्ष शुरू हुई सदन की कार्यवाही, चुनाव संचालन समिति की बैठक में फंसे कांग्रेसी

इस रिपोर्ट के आधार पर स्क्रीनिंग कमेटी हर लोकसभा क्षेत्र से तीन-तीन नामों को शॉर्टलिस्ट करेगी और यह तीन-तीन नामों का पैनल पार्टी के पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजेगी, जो यह फ़ैसला करेगा कि कांग्रेस के चुनाव निशान पर मैदान में कौन उतरेगा.

यह भी देखें- BJP विधायकों ने ही उठाए सरकार पर सवाल, देशराज की मदन कौशिक से हुई नोक-झोंकआज हुई बैठक में कांग्रेस के सह प्रभारी राजेश धर्माणी, पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह, पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश समेत विधायक और कई पूर्व विधायक मौजूद थे. इस बैठक की वजह से कांग्रेस विधायक सदन की कार्यवाही में देर से शामिल हो पाए.

यह भी देखें- राहुल इफ़ेक्ट! लोकसभा चुनावों के लिए घर-घर जाकर चंदा मांग रही है कांग्रेस

यह भी देखें- हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक ट्रेंचिंग ग्राउंड खोलने की मांग

यह भी देखेंं- पुलवामा हमला: देहरादून से कश्मीरी छात्र-छात्राओं को वापस ले गए PDP सांसद

Facebook पर उत्‍तराखंड के अपडेट पाने के लिए कृपया हमारा पेज Uttarakhand लाइक करें.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2019, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर