कांग्रेस ने किया राज्यपाल से आग्रह, सरकार को कूड़ा उठवाने को कहें

संविदा पर समायोजन की मांग को लेकर पिछले दस दिनों से सफाई कर्मियों के हड़ताल पर रहने से शहर का कूड़ा नहीं उठाया गया है.

Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: May 16, 2018, 7:42 PM IST
कांग्रेस ने किया राज्यपाल से आग्रह, सरकार को कूड़ा उठवाने को कहें
बुधवार को डालनवाला में फैले कूड़े के ढेर पर किसी ने आग लगा दी, जिसे बुझाने को फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी.
Sunil Navprabhat
Sunil Navprabhat | News18 Uttarakhand
Updated: May 16, 2018, 7:42 PM IST
नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल के चलते पूरा शहर गंदगी से बजबजा रहा है. शहर की हर गली मोहल्ला, हर कोना कूड़े से अटा पड़ा है. कूड़े के ढेर से उठती सड़ांध ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शहर के हालात पर चिंता जताते हुए मामले में राज्यपाल से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया.

बुधवार को डालनवाला में फैले कूड़े के ढेर पर किसी ने आग लगा दी, जिसे बुझाने को फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी. शहर के हर गली-मौहल्ले की कमोबेश ऐसी ही तस्वीरें हैं. लोग पैदल सड़कों पर निकलने से कतराने लगे हैं.

संविदा पर समायोजन की मांग को लेकर पिछले दस दिनों से सफाई कर्मियों के हड़ताल पर रहने से शहर का कूड़ा नहीं उठाया गया है. गर्मियों के इस मौसम में महामारी के फैलने के मददेनजर कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर उनसे मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया.

शहर में फैले कूड़े के इस अंबार से सबसे अधिक प्रभावित बच्चे और बूढ़े  हो रहे हैं. हालत ये हो गई है कि सुबह शाम टहलने वाले बुर्जगों ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है.

दूसरी ओर सफाईकर्मी अपनी मांगों पर अडिग हैं. उनका कहना है कि वे रोज शहर का कूड़ा ढोते हैं, लेकिन उनकी समस्याओं को सुनने को सरकार तैयार नहीं है.
पूरी ख़बर पढ़ें
Loading...
अगली ख़बर