UK Covid-19 Update: 6 दिन में 3 गुना बढ़े मरीज, पहले 45 दिन में 2 गुना हो रहे थे Corona पॉजिटिव
Dehradun News in Hindi

UK Covid-19 Update: 6 दिन में 3 गुना बढ़े मरीज, पहले 45 दिन में 2 गुना हो रहे थे Corona पॉजिटिव
उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सांकेतिक फोटो.

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है. संक्रमितों की संख्‍या अब 300 को पार कर गई है.

  • Share this:
देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 पार कर गया है. 24 मई तक की स्थिति में प्रदेश में कुल 317 कोरोना पॉजिटिव मरीज राज्य में मिले थे. राज्य में मरीजों को आंकड़ा 15 मई के बाद तेजी से बढ़ा है. पिछले 6 दिनों में तो करीब 3 गुना मरीजों की संख्या बढ़ी है. हालांकि, सरकार मरीजों के उचित इलाज की व्यवस्था का दावा कर रही है. बताया जा रहा है कि टेस्टिंग बढ़ने के कारण भी अब संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

उत्तराखंड में पूरे देश से प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है. बताया जा रहा है कि प्रवासियों ने ही राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि पिछले 10 दिनों में तेजी से कोरोना संक्रमितों के आंकड़े बढ़े हैं. इनमें ज्यादातर प्रवासी मजदूर और अन्य प्रवासी शामिल हैं. देहरादून से प्रकाशित हिंदुस्तान अखबार में छपी खबर के मुताबिक उत्तराखंड में पहले कोरोना मरीजों के मिलने की रफ्तार काफी धीमी थी, लेकिन बीते 6 दिन में ही मरीजों की संख्या तीन गुना बढ़ गई है.

आंकड़ों में जानें क्या है हाल?
खबर के मुताबिक, उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहंचान बीते 15 मार्च से ही शुरू हो गई थी. इसके बाद 15 मई यानी 60 दिनों में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या मात्र 82 थी. इनमें से 50 मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन इसके बाद मरीजों की संंख्या तेजी से बढ़ी. राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार 15 से 18 मई के बीच प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 82 से बढ़कर 96 हो गई. इसके बाद 18 से 24 मई के बीच ये आंकड़ा 3 गुना से ज्यादा बढ़ा. 24 मई तक ही स्थिति में राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 317 हो गई है.



इसलिए भी बढ़ी सरकार की परेशानी


खबर के मुताबिक, उत्तराखंड में कोविड-19 संक्रमितों की डबलिंग रेट 4.18 दिन हो गया है. यानी कि करीब 4 दिन में प्रदेश में मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है. इससे पहले ये आंकड़ा 45 दिन था. आशंका जताई जा रही है कि संदिग्धों की जांच का दायरा बढ़ने के बाद मरीजों की संख्या और तेजी से बढ़ेगी.

ये भी पढ़ें:
₹500 करोड़ के स्पेशल पैकेज में से इन किसानों आर्थिक मदद देगी बिहार सरकार, जानें- कैसे आप भी ले सकते हैं लाभ

कांग्रेस सरकार के 'न्याय' से डॉ. रमन समेत BJP के कई दिग्गजों की बढ़ी 'आय', जानें- कैसे?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading