अपना शहर चुनें

States

Train News: देहरादून नहीं, आज हरिद्वार से ही चलेगी नई दिल्ली शताब्दी और काठगोदाम जनशताब्दी

सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

Dehradun Train News: देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस (Dehradun-New Delhi Shatabdi Express ) और देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी का संचालन को लेकर बड़ी खबर है.

  • Share this:
देहरादून. देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस (Dehradun-New Delhi Shatabdi Express ) और देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी का संचालन को लेकर बड़ी खबर है. बुधवार को इस ट्रेन का संचालन देहरादून के बजाय हरिद्वार से होगा. निर्माण कार्यों के चलते रेलवे ने ये निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि हरिद्वार और रायवाला के बीच आरओबी निर्माण कार्य चल रहा है. इसके चलते दोनों ट्रेनों को देहरादून लाने के बजाय हरिद्वार से वापस रवाना कर दिया जाएगा. इसके अलावा निर्माण कार्य के चलते कुछ ट्रेनों के देर से देहरादून पहुंचने की संभावना है. इसके चलते हावड़ा-देहरादून उपासना एक्सप्रेस भी निर्धारित समय से दो घंटे की देरी से देहरादून पहुंचेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि निर्माण कार्यों के चलते कुछ ट्रेनों के संचालन में आंशिक बदलाव किए गए हैं. इसके तहत जिन यात्रियों को बुधवार को शताब्दी या जनशताब्दी एक्सप्रेस से यात्रा करनी है, उन्हें हरिद्वार पहुंचना होगा. इसके अलावा उपासना एक्सप्रेस भी दो घंटे की देरी से देहरादून पहुंचेगी. इसके अलावा देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-कोटा नंदादेवी एक्सप्रेस समेत बाकी सभी ट्रेनों का संचालन प्रभावित नहीं होगा.

यात्रियों को भेजे मैसेज
बताया जा रहा है कि पहले टिकट करा चुके यात्रियों को ट्रेनों के शेड्यूल में किए गए परिवर्तन का मैसेज भेजा जा चुका है. मैसेज द्वारा व्यक्तिगत तौर पर रेलवे ने उन्हें सूचना दी है. इसके अलावा अन्य संसाधनों द्वारा भी उन्हें सूचना दी जा रही है. बताया जा रहा है कि निर्माण कार्य तय समय में ही पूरा कर लिया जाएगा. इसको लेकर रेलवे के अफसरों ने निर्देश भी जारी किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज